लाइव टीवी

भारतीय वायुसेना के बालाकोट में हमले पर पाक सेना ने लिया था संयम से काम: इमरान खान

भाषा
Updated: February 26, 2020, 10:50 PM IST
भारतीय वायुसेना के बालाकोट में हमले पर पाक सेना ने लिया था संयम से काम: इमरान खान
खान ने कहा कि पाकिस्तान ने भारत के साथ उत्पन्न हुई स्थिति को अच्छी तरह संभाला जो पाकिस्तान की परिपक्वता को दिखाता है. (File Photo)

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) ने कहा कि पाकिस्तान जानता था कि पुलवामा हमले के बाद भारत कोई कार्रवाई करेगा और ‘‘हम तैयार थे’’, लेकिन ‘‘हमने संयम से काम लिया.’’

  • भाषा
  • Last Updated: February 26, 2020, 10:50 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) ने बुधवार को कहा कि उनके देश को पहले से सूचना थी कि पुलवामा हमले (Pulwama Attack) के बाद भारत (India) कोई कार्रवाई करेगा. उन्होंने बालाकोट (Balakot) में एक बड़े आतंकी शिविर पर भारतीय वायुसेना के विमानों द्वारा बमबारी किए जाने पर ‘‘संयम से काम लेने’’ के लिए पाकिस्तान की सेना (Pakistani Army) की सराहना की.

पिछले साल 14 फरवरी के पुलवामा हमले में अपने 40 जवानों के मारे जाने का बदला लेने के लिए भारत के युद्धक विमानों ने पाकिस्तान के बालाकोट स्थित जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammad) के बड़े आतंकी शिविर पर 26 फरवरी को बमबारी की थी. इसके अगले दिन 27 फरवरी को पाकिस्तानी वायुसेना (Indian Airforce) के विमानों ने भारत के सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की कोशिश की थी.

पाकिस्तान ने अच्छे से संभाली स्थिति
‘ऑपरेशन स्विफ्ट रिसॉर्ट’ (Operation Swift Resort) के एक साल पूरा होने के मौके पर एक कार्यक्रम में खान ने कहा कि पाकिस्तान ने भारत के साथ उत्पन्न हुई स्थिति को अच्छी तरह संभाला जो पाकिस्तान की परिपक्वता को दिखाता है. उन्होंने कहा, ‘‘बालाकोट की घटना के बाद हम दहशत में नहीं आए. हमने नुकसान के आकलन का इंतजार किया...तब हमने उचित जवाब दिया.’’



दिल्ली पर ये बोले इमरान


खान ने कहा कि पाकिस्तान जानता था कि पुलवामा हमले के बाद भारत कोई कार्रवाई करेगा और ‘‘हम तैयार थे’’, लेकिन ‘‘हमने संयम से काम लिया.’’ उन्होंने दिल्ली में हुई हिंसा की भी निन्दा की. खान ने कहा कि भारत में जो हो रहा है, वह पाकिस्तान की ही नहीं, बल्कि समूचे विश्व की चिंता होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें-
दिल्ली में रहने वाले अमेरिकियों के लिए US एंबेसी ने जारी किया सिक्योरिटी अलर्ट

UNHRC में पाक को मिला जवाब: J&K भारत का अभिन्न हिस्सा था, है और हमेशा रहेगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 26, 2020, 10:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading