पाकिस्तानी मंत्री का विवादित बयान, कहा- भारत से तोड़ दो कूटनीतिक रिश्ते, राजदूत को भेजो वापस

फवाद चौधरी (Fawad Chaudhary) ने कहा कि हमें उनसे कूटनीतिक रिश्ते भी तोड़ लेने चाहिए. यहां (पाकिस्तान) में भारत के राजदूत और भारत में हमारे राजदूत क्यों हैं?

News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 5:51 PM IST
पाकिस्तानी मंत्री का विवादित बयान, कहा- भारत से तोड़ दो कूटनीतिक रिश्ते, राजदूत को भेजो वापस
फवाद ने कहा कि हमें उनसे कूटनीतिक रिश्ते भी तोड़ लेने चाहिए.
News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 5:51 PM IST
जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. आलम ये है कि वहां के मंत्री लगातार कश्मीर को लेकर विवादित बयान दे रहे हैं. ऐसे में अबपाकिस्तान (Pakistan) की इमरान खान सरकार के एक मंत्री ने एक बार फिर ऐसा बयान दिया है जिसके चलते उनकी फजीहत हो सकती है. इमरान सरकार में विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने कहा है कि अगर भारत, हमसे (पाकिस्तान) से बातचीत करने में दिलचस्पी नहीं रख रहा है तो उनका राजदूत यहां क्यों है?

फवाद ने कहा कि 'मैं अपने विदेश मंत्री से निवेदन करता हूं कि अगर भारत हमसे बातचीत करने में दिलचस्पी नहीं रख रहा है तो उनका राजदूत यहां क्यों है?' फवाद यहीं नहीं रुके, उन्होंने भारत से कूटनीटिक रिश्तों को खत्म कर डालने तक की बात भी कही.

फवाद ने कहा कि हमें उनसे कूटनीतिक रिश्ते भी तोड़ लेने चाहिए. यहां (पाकिस्तान) में उनके (भारत) राजदूत और वहां (भारत) में हमारे राजदूत क्यों हैं?

Fawad chaudhary, pakistan minister

यह भी पढ़ें:  सुषमा स्वराज ने पाकिस्‍तान से आई लड़की का पूरा किया था सपना

कश्मीर पर भी बोले फवाद
पाकिस्तान की संसद में अपनी बात रखते हुए फवाद ने कश्मीर मुद्दे पर भी टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि 'मैं संसद से आग्रह करता हूं कि कश्मीर को फिलिस्तीन न बनने दें. हम यह बर्दाश्त नहीं कर सकते. हम इस अपमान के साथ नहीं रह सकते. अगर लड़ाई की बात आती है, तो हम लड़ेंगे.'
Loading...

अपने संबोधन में पाकिस्तान के मंत्री ने पाक प्रधानमंत्री इमरान खान के उस बयान का भी जिक्र किया जिसमें उन्होंने कहा था कि 'क्या चाहते हो हमले का आदेश दे दूं?' फवाद ने कहा कि 'अपोजिशन (पाकिस्तान के) को कहना था कि कदम बढ़ाओ, हम तुम्हारे साथ हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.'



इससे पहले दी थी युद्ध के लिए तैयार रहने की धमकी
इससे पहले फवाद ने कहा था कि सांसदों को बेकार के विषयों पर आपस में लड़ने की जगह भारत काे मुंहतोड़ जवाब देना होगा. हमें युद्ध के लिए तैयार रहने की जरूरत है. बता दें विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की नेता रहीं सुषमा स्वराज के निधन पर भी फवाद चौधरी ने ट्वीट किया था. फवाद ने लिखा था कि ' परिवार को मेरी संवेदनाएं.मैं उनके साथ ट्विटर पर होने वाली नोकझोंक को याद रखूंगा. वह अपने अधिकारों को लेकर बहुत सजग थीं. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे.'

यह भी पढ़ें:  पाकिस्तान पुलिस ने भारत समर्थक बैनर हटाए, एक शख्स गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 7, 2019, 5:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...