लाइव टीवी

पाकिस्तान के बड़बोले मंत्री बोले-कश्मीर में सेटेलाइट से पहुंचाएंगे इंटरनेट, ट्विटर पर लोगों ने लगा दी क्लास

News18Hindi
Updated: November 15, 2019, 1:09 PM IST
पाकिस्तान के बड़बोले मंत्री बोले-कश्मीर में सेटेलाइट से पहुंचाएंगे इंटरनेट, ट्विटर पर लोगों ने लगा दी क्लास
इमरान खान सरकार में मंत्री फवाद हुसैन सोशल मीडिया पर अपने विवादित बयानों के कारण अक्‍सर यूजर्स के निशाने पर आ जाते हैं.

इस बार फवाद हुसैन चौधरी (Fawad Hussain Choudhary) ने कश्मीर (Kashmir) में सेटेलाइट के जरिए इंटरनेट पहुंचाने की बात कही. लिहाजा सोशल मीडिया पर लोग उन्हें ट्रोल करने लगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2019, 1:09 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) के साइंस और टेक्‍नोलॉजी मंत्री फवाद हुसैन चौधरी (Fawad Hussain Choudhary) सुर्खियों में रहने के लिए हमेशा कुछ न कुछ ऊल जुलूल बयान देते रहते हैं. कश्मीर से लेकर चंद्रयान हर मुद्दे पर वो अपनी राय रखते हैं. लेकिन हर बार वो अपनी बेतुकी बातों के चलते लोगों के निशाने पर आ जाते हैं. एक बार फिर ऐसा ही हुआ है. इस बार उन्होंने कश्मीर (Kashmir) में सेटेलाइट के जरिए इंटरनेट पहुंचाने की बात कही. लिहाजा सोशल मीडिया पर लोग उन्हें ट्रोल करने लगे.

क्या कहा मंत्री ने
फवाद हुसैन ने कहा, ''आज के दौर में इंटरनेट लोगों का मौलिक अधिकार है. हम कश्मीर के लोगों को सेटेलाइट के जरिए इंटरनेट की सुविधा मुहैया कराने की संभावनाओं पर काम कर रहे हैं. इसके लिए हमने राष्‍ट्रीय एजेंसी स्‍पेस एंड अपर एटमॉसफेयर रिसर्च कमीशन (SUPARCO) से संपर्क साधा है.'

फवाद हुसैन की लग गई क्लास
फवाद हुसैन के इस बयान के बाद लोगों ने उनका मज़ाक उड़ाना शुरू कर दिया. एक यूज़र ने लिखा प्लीज़ सेटेलाइट युद्ध का गेम मत खेलिए ये पाकिस्तान के लिए बेहद खराब होगा. किसी ने उन्हें सलाह दी कि पहले वो अपने देश में लोगों को ठीक से इंटरनेट की सर्विस दें फिर वो कश्मीर में इंटरनेट देने के बारे में सोचें.





कई लोग उनसे बेहद खराब मज़ाक कर रहे हैं. एक अन्‍य यूजर ने कहा कि पाकिस्‍तान की तकनीक के लिए फवाद चौधरी का ये बयान एक मजाक है.

फवाद के बिगड़े बोल
>फवाद हुसैन के बेतुके बयान की एक लंबी लिस्ट है. इस साल सितंबर में चंद्रयान-2 मिशन की लैंडिंग से ठीक पहले संपर्क टूटने के बाद से जब थोड़ी देर तक कोई जानकारी नहीं मिली तो फवाद हुसैन ने बेहूदा टिप्पणी कर दी. उन्होंने ट्वीट किया था कि जो काम आता नहीं पंगा नहीं लेते ना.... डियर “इंडिया”. उनके इस ट्वीट पर इमरान खान ने भी नाराज़गी जताई थी.

>इसके अलावा फवाद चौधरी ने राहुल गांधी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा था, 'आपकी राजनीति की समस्‍या कन्‍फ्यूजन है. आपको सच के साथ खड़ा होना चाहिए.'
>विवादित ट्वीट कर सुर्खियों में रहने वाले पाकिस्तान फवाद चौधरी ने इस साल पीएम मोदी के जन्मदिन पर उनके खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी.

ये भी पढ़ें:

ISRO ने चुन लिए वो 12 नाम जो अंतरिक्ष में बन सकते हैं गगनयान का हिस्सा
ऑड-इवन रूल का आखिरी दिन आज, दिल्ली-NCR के प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 11:50 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर