पाकिस्तान: ईशनिंदा के आरोपी की तलाश में भीड़ का पुलिस थाने पर हमला, पीट-पीट कर हत्या करने की कोशिश

पाकिस्तान पुलिस. (फाइल फोटो)

पाकिस्तान पुलिस. (फाइल फोटो)

Pakistan Mob Attack Police Station: हमले के दौरान पुलिसकर्मियों ने खुद को लॉक-अप और अन्य कमरों में बंद करके खुद को और संदिग्ध को बचाने की कोशिश की.

  • Share this:

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में ईशनिंदा के आरोप में हिरासत में लिए गए एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या करने की कोशिश में भीड़ ने डंडों और लोहे की छड़ों से यहां एक पुलिस थाने पर हमला कर दिया. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह जानकारी सामने आई है.

डॉन अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, दर्जनों ग्रामीणों ने इस्लामाबाद के गोलरा थाना पर हमला किया और अधिकारियों से ईशनिंदा के आरोप में दर्ज शिकायत की जांच के लिए हिरासत में लिए गए संदिग्ध को उन्हें देने की मांग की.

पुलिस द्वारा संदिग्ध को थाने लाने के कुछ ही मिनटों के भीतर, बड़ी संख्या में लोग थाने के गेट पर जमा हो गए. भीड़ ने गाार्ड को काबू में करने के बाद अंदर घुस गए. भीड़ ने 'मोहर्रर' (पुलिस लिपिक), जांच अधिकारियों और थाना प्रभारी के कार्यालयों को नुकसान पहुंचाना शुरू कर दिया. अतीत में इस तरह की घटनाओं के कारण ईशनिंदा के आरोपी व्यक्तियों की पीट-पीट कर हत्या हुई है.

हमले के दौरान पुलिसकर्मियों ने खुद को लॉक-अप और अन्य कमरों में बंद करके खुद को और संदिग्ध को बचाने की कोशिश की. उन्होंने मदद के लिए पास के एक पुलिस दल से संपर्क किया. आतंकवाद निरोधी विभाग, आतंकवाद निरोधी दस्ते और दंगा रोधी इकाई के कर्मियों सहित पुलिस बल मौके पर पहुंचा और अपने सहकर्मियों को बचाया.


करीब एक घंटे तक ग्रामीणों और पुलिस के बीच झड़प चलता रहा. सहायक पुलिस महानिरीक्षक मोहम्मद उस्मान टीपू ने कहा कि क्षेत्र में स्थिति शांत होने के बाद गोलरा पुलिस स्टेशन पर हमले के बारे में जानकारी साझा की जाएगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज