होम /न्यूज /दुनिया /पाकिस्तानः गुरुद्वारे में शूटिंग के लिए जूता-चप्पल पहनकर घुसे फिल्मी कलाकार, देखें Viral Video

पाकिस्तानः गुरुद्वारे में शूटिंग के लिए जूता-चप्पल पहनकर घुसे फिल्मी कलाकार, देखें Viral Video

पाकिस्तान के गुरुद्वारे में फिल्म शूटिंग के दौरान कलाकारों द्वारा बेअदबी करने का मामला प्रकाश में आया है. (फोटो-वीडियो ग्रैब)

पाकिस्तान के गुरुद्वारे में फिल्म शूटिंग के दौरान कलाकारों द्वारा बेअदबी करने का मामला प्रकाश में आया है. (फोटो-वीडियो ग्रैब)

पाकिस्तान में एक फिल्म के कलाकारों को गुरुद्वारे में शूटिंग करना भारी पड़ गया है. गुरुद्वारे में शूटिंग के वक्त कुछ मुस ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पाकिस्तान के हसन अब्दल इलाके में स्थित गुरुद्वारा पंजा साहिब के परिसर में चल रही थी शूटिंग
गुरुद्वारा संगत ने किया विरोध तो कलाकार करने लगे बहस.
भाजपा नेता ने की भारत सरकार से इस मामले को पाकिस्तान सरकार के सामने उठाने की मांग.

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में एक फिल्म के कलाकारों को गुरुद्वारे में शूटिंग करना भारी पड़ गया है. गुरुद्वारे में शूटिंग के वक्त कुछ मुस्लिम कलाकारों ने पगड़ी पहन रखी थी, लेकिन अपने जूते-चप्पल बाहर नहीं उतारे थे. जबकि गुरुद्वारे परिसर में जूता-चप्पल पहनकर जाना मना है. ऐसे में गुरुद्वारे साहिब में पहुंची संगत ने कलाकारों को जूता-चप्पल पहनकर घूमते हुए देखा तो विरोध करना शुरू कर दिया. वहीं भारत में भाजपा ने भी इस मुद्दे को उठाया है. भाजपा नेता मजिंदर सिंह सिरसा ने इस पूरे मामले का वीडियो भी शेयर किया है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना पाकिस्तान के हसन अब्दल इलाके में स्थित गुरुद्वारा पंजा साहिब का है. गुरुद्वारा पंजा साहिब के परिसर में कुछ मुस्लिम पाकिस्तानी कलाकार और फिल्म स्टाफ के लोग लाहौर-लाहौर ए नाम की फिल्म की शूटिंग के लिए पहुंचे हुए थे. फिल्म में सीन गुरुद्वारे का था, जिसके लिए कई कलाकार वहां पहुंचे हुए थे. फिल्म की शूटिंग के कारण सभी कलाकार परिसर के अंदर प्रवेश कर गए. लेकिन इस दौरान अपने जूते-चप्पल को निकालना भूल गए और उसी तरह घूमते रहे. वहीं जब गुरुद्वारा संगत ने उनसे सवाल किया तो कलाकार कहने लगे कि हम आपके मेहमान हैं.

घटना बीते 29 सितंबर की है
इस पर जवाब देते हुए संगत ने कहा कि अगर मेहमान मर्यादा में आते हैं तो उनका गुरुद्वारे साहिब में हमेशा स्वागत है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना बीते 29 सितंबर की है. गुरुद्वारे में हुई इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. भाजपा नेता मजिंदर सिंह सिरसा ने भी इस वीडियो को शेयर किया है. साथ ही गुरुद्वारे में हुई बेअदबी के बारे में बताते हुए पाकिस्तान सरकार को टैग भी किया है.

मजिंदर सिंह सिरसा ने भारत सरकार से की मांग
इसके अलावा उन्होंने एक और वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि पाकिस्तान में सिख धर्म के खिलाफ हो रही बेअदबी को पाकिस्तान सरकार लगातार अनदेखी कर रही है. इसलिए बेअदबी रुकती हुई नजर नहीं आ रही है. वीडियो शेयर करते हुए मजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट कर भारत सरकार से मांग की है कि इस मामले को पाकिस्तान सरकार के सामने उठाया जाए और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.

Tags: Pakistan

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें