• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • नवजोत सिंह सिद्धू बोले- इमरान का पीएम बनना भारत-पाक के बीच शांति के लिए फायदेमंद

नवजोत सिंह सिद्धू बोले- इमरान का पीएम बनना भारत-पाक के बीच शांति के लिए फायदेमंद

फाइल फोटो

फाइल फोटो

पंजाब की कांग्रेस सरकार में मंत्री, नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, ‘नयी सरकार के साथ पाकिस्तान में नया सबेरा जो देश की तकदीर बदल सकता है.'

  • Share this:
    भारत के पूर्व क्रिकेटर और नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने शनिवार को आशा जतायी कि उनके मित्र इमरान खान का पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनना पाकिस्तान-भारत शांति प्रक्रिया के लिए बेहतर साबित होगा. नीले सूट और गुलाबी पगड़ी पहले सिद्धू खान के शपथ ग्रहण समारोह में अन्य विशिष्ट अतिथियों के साथ मौजूद थे. खान ने शनिवार को ऐवान-ए-सद्र (पाकिस्तान के राष्ट्रपति भवन) में पद और गोपनीयता की शपथ ली.

    समारोह में पहुंचने के साथ ही पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा पहली पंक्ति के पास गये जहां सिद्धू अन्य अतिथियों के साथ बैठे थे. सिद्धू की साथ वाली कुर्सी पर पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर के राष्ट्रपति मसूद खान बैठे थे.

    जनरल बाजवा सिद्धू से गले मिले और दोनों ने संक्षिप्त बातचीत की. दोनों मुस्कुरा रहे थे. बातचीत करने के बाद दोनों फिर से गले मिले. सरकारी ‘पीटीवी’ के साथ बातचीत में सिद्धू ने अपने चिर-परीचित शायराना अंदाज में खान की तारीफ की.

    यह भी पढ़ें: पीएम बनते ही काले धन के खिलाफ एक्शन में इमरान

    पंजाब की कांग्रेस सरकार में मंत्री, सिद्धू ने कहा, ‘नयी सरकार के साथ पाकिस्तान में नया सबेरा जो देश की तकदीर बदल सकता है.' भारतीय नेता ने आशा जतायी कि खान की जीत पाकिस्तान-भारत शांति प्रक्रिया के लिए बेहतर साबित होगी.

    पाकिस्तान से गतिविधियां चलाने वाले समूहों द्वारा 2016 में किये गये हमलों और पीओके में भारत के सर्जिशुक्रवार को स्ट्राइक के कारण दोनों देशों के बीच रिश्त खराब हो गये थे. भारत के कथित जासूस कुलभूषण जाधव को पिछले साल अप्रैल में सैन्य अदालत द्वारा मौत की सजा सुनाये जाने के बाद संबंधों में और खटास आयी थी. सिद्धू वाघा सीमा के रास्ते शुक्रवार को लाहौर होते हुए इस्लामाबाद पहुंचे.

    यह भी पढ़ें: पाकिस्तान का 22वां पीएम बनने में इमरान खान को लगे 22 साल, जानें अब तक का सफर

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज