नवाज शरीफ के काफिले की टक्कर से बच्चे की मौत, मंत्री ने बताया पहला शहीद

News18Hindi
Updated: August 12, 2017, 4:10 PM IST
नवाज शरीफ के काफिले की टक्कर से बच्चे की मौत, मंत्री ने बताया पहला शहीद
नवाज शरीफ
News18Hindi
Updated: August 12, 2017, 4:10 PM IST
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के 'घर वापसी' काफिले में शामिल तेज रफ्तार वाहन ने एक नाबालिग की जान ले ली. सूत्रों के मुताबिक बच्चा नवाज शरीफ के स्वागत के लिए खड़ा था. बताया जा रहा है कि तेज रफ्तार में आती वाहन से बच्चे को टक्कर लग गई और उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया. बच्चे की उम्र 13 साल बताई जा रही है.

यह घटना पंजाब प्रांत के लालमूसा नामक स्थान की है. प्रधानमंत्री पद से हटाए जाने के बाद नवाज शरीफ ग्रैंड ट्रंक रोड से लोगो को संबोधित करते हुए वापस लाहौर लौट रहे थें. उनकी स्वागत में इक्ट्ठी हुई भीड़ में वो बच्चा भी शामिल था जो हादसे का शिकार हो गया. डिवाइडर पार करता बच्चा तेज रफ्तार से आती गाड़ी से टकरा गया और वहीं दम तोड़ दिया.

लालमूसा स्थित स्थानीय पुलिस स्टेशन के मुख्य साजिद अली ने बताया कि, 'इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है.'

गुजरात में अपने भाषण के दौरान रेल मंत्री ख्वाजा साद रफ़ीक ने उस नाबालिग को 'प्रजातंत्र के आंदोलन का पहला शहीद' कहकर संबोधित किया. नवाज शरीफ ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया और मृतक के परिजनों को आजीवन मदद करने की बात कही.

'घर वापसी' के इस यात्रा के दौरान नवाज शरीफ ने लोगो को संबोधित करते हुए कोर्ट के फैसले की कड़ी निंदा भी की. साथ ही खुदपर लगे भ्रष्टाचार के इलजाम को भी गलत बताया.

सोमवार को लाहोर में हुए ट्रक बम धमाके के बाद नवाज शरीफ का काफीला पूर्ण सुरक्षा से घिरा हुआ था. नवाज खुद बम प्रतिरोधक वाहन में सवार थें. पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के कार्यकर्ताओं का मानना है कि सोमवार को हुआ हमला संभवत: शरीफ को निशाना बनाकर ही किया गया था. इसलिए भी नवाज पूर्ण सुरक्षा के साथ लाहोर पहुंचें थें.
First published: August 12, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर