Home /News /world /

पाकिस्तान: लंदन में इलाज करा रहे नवाज शरीफ को हुई खतरनाक बीमारी

पाकिस्तान: लंदन में इलाज करा रहे नवाज शरीफ को हुई खतरनाक बीमारी

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ इन दिनों कार्डियोवैस्कुलर की जांच करेगी.

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ इन दिनों कार्डियोवैस्कुलर की जांच करेगी.

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) की लंदन (London) के रॉयल ब्रॉम्पटन एंड हेरफील्ड हॉस्पिटल में कार्डियोवैस्कुलर की जांच की जा रही है.

    लंदन.  ब्रिटेन की राजधानी लंदन (London) में इलाज करा रहे पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) इन दिनों काफी खतरनाक बीमारी से जूझ रहे हैं. शरीफ के निजी चिकित्सक अदनान खान ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज की लंदन के रॉयल ब्रॉम्पटन एंड हेरफील्ड हॉस्पिटल में कार्डियोवेस्कुलर जांच की जा रही है. वह इन दिनों जटिल कोरोनरी आर्टरी/इस्केमिक हृदय रोग से पीड़ित हैं. उन्होंने बताया कि कार्डियक परफ्यूजन का स्कैन कराया जा रहा है.

    डॉन न्यूज़ के मुताबिक नवाज शरीफ को हार्ट और हेमटोलॉजी जटिलताओं के चलते कई तरह की जांच से गुजरना पड़ रहा है. डॉक्टरों के मुताबिक अभी भी नवाज के प्लेटलेट्स में सुधार नहीं हुआ है. गौरतलब है कि नवाज शरीफ सरकार और अदालत से अनुमति मिलने के बाद 19 नवंबर को अपनी भाई शहबाज शरीपु के साथ इलाज कराने लंदन गए हैं.

    इमरान खान को नवाज की बीमारी पर यकीन नहीं
    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कुछ दिन पहले पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ की बीमारी पर तंज कस चुके हैं. उन्होंने कहा था कि जब नवाज शरीफ इलाज के लिए लंदन जा रहे थे तब ऐसा लग रहा था कि मानों वो बीमारी का बहाना बना रहे हों. इमरान ने कहा, 'जब मैंने शरीफ को एयर ऐम्बुलेंस पर चढ़ते देखा तो मैंने उनकी मेडिकल रिपोर्ट को याद किया, जिसमें लिखा गया था कि उन्हें 15 तरह की बीमारियां हैं. लेकिन उन्हें देखकर ऐसा लग नहीं रहा था.'

    इसे भी पढ़ें :- लंदन ब्रिज हमला: उसी पुल से 5 मिनट बाद गुजरने वाले थे नवाज शरीफ, पुलिस ने रोका रास्ता

    शरीफ ने नहीं मानी थी शर्त
    बता दें कि इमरान खान सरकार ने नवाज शरीफ को इलाज कराने के लिए ब्रिटेन जाने के लिए 700 करोड़ रुपये की क्षतिपूर्ति बॉन्ड जमा कराने की शर्त रखी थी. हालांकि शरीफ ने इमरान खान सरकार की मांग मानने से इनकार कर दिया था और कहा था कि यह गैरकानूनी है. पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज इस बॉन्ड के खिलाफ लाहौर हाईकोर्ट गई थी, जिसने इस बॉन्ड पर रोक लगा दी थी.

     

     

    इसे भी पढ़ें :- इमरान खान का तंज- बीमारी का बहाना बनाकर भाग गए नवाज़ शरीफ

    Tags: Imran khan, Nawaz sharif, Pakistan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर