• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • पाकिस्तान में अगले महीने खुलेगा करतारपुर साहिब गुरुद्वारा, कोरोना प्रॉटोकॉल का करना होगा पालन

पाकिस्तान में अगले महीने खुलेगा करतारपुर साहिब गुरुद्वारा, कोरोना प्रॉटोकॉल का करना होगा पालन

करतारपुर साहिब गुरुद्वारा (फाइल फोटो)

करतारपुर साहिब गुरुद्वारा (फाइल फोटो)

पाकिस्तान (Pakistan) में एनसीओसी की बैठक में निर्णय लिया गया कि कोविड-19 से बचाव के नियमों का पालन करते हुए, अगले महीने से करतारपुर (Kartarpur) में सिख श्रद्धालुओं को जाने की अनमुति दी जाएगी.

  • Share this:

    इस्लामाबाद. कोविड-19 की चौथी लहर से निपटने के प्रयास के बीच, पाकिस्तान (Pakistan) ने अगले महीने से गुरुद्वारा दरबार साहिब करतारपुर (Kartarpur) में सिख श्रद्धालुओं को जाने की अनुमति देने का निर्णय किया है. करतारपुर गुरुद्वारे को खोलने का निर्णय ‘नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर’ (एनसीओसी) द्वारा शनिवार को लिया गया क्योंकि 22 सितंबर को सिख पंथ के संस्थापक गुरु नानक देव की पुण्यतिथि है.

    डॉन अखबार की खबर के अनुसार, एनसीओसी की बैठक में निर्णय लिया गया कि कोविड-19 से बचाव के नियमों का पालन करते हुए, अगले महीने से करतारपुर में सिख श्रद्धालुओं को जाने की अनमुति दी जाएगी. गौरतलब है कि कोरोना वायरस के डेल्टा प्रकार के कारण, भारत को 22 मई से 12 अगस्त के बीच ‘सी’ श्रेणी में रखा गया था और वहां से आने वाले लोगों को विशेष मंजूरी की जरूरत थी.

    ये भी पढ़ें: पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी आज जाएंगे अफगानिस्तान, कही ये बात…

    अब, टीके की दोनों खुराक का प्रमाणपत्र और पिछले 72 घंटों के भीतर हुई आरटी पीसीआर जांच की रिपोर्ट दिखाकर लोगों को पाकिस्तान में प्रवेश की अनुमति दी गई है. इसके अलावा हवाई अड्डों पर रेपिड एंटीजेन जांच भी की जाएगी तथा संक्रमण की पुष्टि होने पर यात्री को पाकिस्तान में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी. दरबार साहिब में एक साथ अधिकतम 300 लोगों को एकत्र होने की अनुमति है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,842 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद कुल मामले बढ़कर 11,23,812 हो गए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज