बारिश से बेहाल पाकिस्तान, अब तक 16 लोगों की मौत

प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के प्रवक्ता ने बताया कि मूसलाधार बारिश के कारण आई बाढ़ में महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई है और 30 अन्य घायल हो गए हैं.

भाषा
Updated: July 30, 2019, 4:16 PM IST
बारिश से बेहाल पाकिस्तान, अब तक 16 लोगों की मौत
पाकिस्तान में भारी बारिश (प्रतीकात्मक तस्वीर)
भाषा
Updated: July 30, 2019, 4:16 PM IST
उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान में मूसलाधार बारिश की वजह से आयी बाढ़ में कम-से-कम 16 लोगों की मौत हो गयी. एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

पिछले छह दिनों से लगातार हो रही बारिश ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के कुछ हिस्सों में कहर बरपाया है. प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के प्रवक्ता ने बताया कि मूसलाधार बारिश के कारण आई बाढ़ में महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई है और 30 अन्य घायल हो गए हैं.

मुआवजा देने का निर्देश
प्रवक्ता ने बताया कि बारिश के कारण 12 घर पूरी तरह से नष्ट हो गए और 25 अन्य आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए. अधिकारी ने कहा कि पीडीएमए के प्रमुख ने बाढ़ से प्रभावित परिवारों को शीघ्र मुआवजा राशि देने का निर्देश दिया है.

24 घंटों में भारी बारिश की आशंका
पाकिस्तान मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, बारिश और बाढ़ से राहत के कोई आसार नहीं हैं. इसके साथ ही इस्लामाबाद, रावलपिंडी, गुजरांवाला, सरगोधा, फैसलाबाद, मुल्तान तथा बहावलपुर में अगले 24 घंटों में भारी बारिश होने का अनुमान है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 30, 2019, 4:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...