Home /News /world /

पाकिस्तान: दो गुटों के बीच फायरिंग में 10 लोगों की मौत, रॉकेट लॉन्चर तक हुए इस्तेमाल

पाकिस्तान: दो गुटों के बीच फायरिंग में 10 लोगों की मौत, रॉकेट लॉन्चर तक हुए इस्तेमाल

इलाके में तनाव के कारण अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती की गई है (AP)

इलाके में तनाव के कारण अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती की गई है (AP)

झड़प शनिवार को दोपहर बाद तब शुरू हुई जब सूबे की राजधानी पेशावर (Peshawar) से 251 किलोमीटर दूर खुर्रम जिले के तेरी मेगल गांव के रहने वाले गैदू कबीले के लोगों ने गांव में जलावन की लकड़ी चुन रहे पेवार कबीले के सदस्यों पर गोलियां चला दीं.

अधिक पढ़ें ...

    पेशावर. पाकिस्तान ( Pakistan)के कबायली इलाके में जंगल की जमीन पर कब्जे को लेकर दो प्रतिद्वंद्वी गुटों में लड़ाई हो गई. इन लोगों ने इस दौरान गोलीबारी भी की, जिसमें कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 15 घायल हुए हैं. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी है. ये घटना देश के पश्चिमोत्तर हिस्से में हुई है.

    अधिकारी ने बताया कि झड़प शनिवार को दोपहर बाद तब शुरू हुई जब सूबे की राजधानी पेशावर (Peshawar) से 251 किलोमीटर दूर खुर्रम जिले के तेरी मेगल गांव के रहने वाले गैदू कबीले के लोगों ने गांव में जलावन की लकड़ी चुन रहे पेवार कबीले के सदस्यों पर गोलियां चला दीं.

    पाकिस्तान के क्वेटा में कार्रवाई में 16 आतंकी मार गिराए, दो पाक सैनिकों की मौत

    अधिकारियों ने बताया कि खुर्रम जिले (Kurram district)के ऊपरी सबडिविजन में जंगल पर मालिकाना हक को लेकर दोनों कबीलों के बीच गत कुछ महीनों से तनाव चल रहा था (Clashes in Pakistan Tribal Area). एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘चार लोगों की मौत शनिवार को हुई जबकि छह अन्य लोगों की मौत आज (रविवार) तब हुई जब पेवार कबीले के लोगों ने जवाबी हमला किया. बंदूकधारियों ने खाई में छिपकर हमला किया. इस दौरान भारी हथियार और यहां तक रॉकेट लॉन्चर का इस्तेमाल दोनों पक्षों द्वारा किया गया.’
    पश्चिमोत्तर पाकिस्तान स्थित खुर्रम जिला पड़ोसी अफगानिस्तान से लगता है, जहां पर अपराध में बंदूकों का इस्तेमाल और आतंकवादी हमले अकसर होते रहते हैं. अधिकारी ने बताया कि कबीलों के बुजुर्ग और सरकारी अधिकारी गैदू और पेवार कबीले में समझौता कराने का प्रयास कर रहे हैं. पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों को इलाके में भेजा गया है. खबर लिखे जाने तक दोनों कबीलों में संघर्ष चल रहा था. पुलिस सूत्रों ने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है.

    पाकिस्तानी लड़का बोला- टीम हारी तो टीवी नहीं तोड़ेंगे, अब्बू घर से निकाल देंगे, Video वायरल

    पत्नी और बेटियों की हत्या कर दी
    पाकिस्तान में अपराध तेजी से बढ़ रहे हैं. बीते हफ्ते एक 50 साल के व्यक्ति ने चोरी के मामले में अपनी पत्नी और दो बेटियों की गोली मारकर हत्या कर दी है. यह घटना देश के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के स्वाबी जिले में कालू खान थाना क्षेत्र की थी. आरोपी की पहचान जन बहादुर के तौर पर हुई थी. उसे शक था कि उसकी पत्नी और बेटियों ने मारदान चिकित्सा परिसर से एक नवजात शिशु की चोरी की है. (एजेंसी इनपुट के साथ)

    Tags: Gun Fire, Pakistan, Pakistan army

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर