लाइव टीवी

Air Strike के बाद बोला पाकिस्तान, भारत के लड़ाकू विमानों से कोई नुकसान नहीं हुआ

News18Hindi
Updated: February 27, 2019, 6:57 PM IST
Air Strike के बाद बोला पाकिस्तान, भारत के लड़ाकू विमानों से कोई नुकसान नहीं हुआ
पाकिस्‍तान का आरोप, भारतीय वायुसेना के विमान POK में घुसे.

सेना से जुड़े सूत्रों ने कहा, 'हमें इस पर कुछ नहीं कहना है. यह पाकिस्तान ने ट्वीट किया है. हम क्यों इस पर जवाब दें.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2019, 6:57 PM IST
  • Share this:
पुलवामा आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्‍तान के बीच तनाव बढ़ गया है. जम्मू-कश्‍मीर में आतंकियों के खिलाफ भारतीय सेना की कार्रवाई से परेशान पाकिस्‍तान लगातार सीजफायर का उल्‍लंघन कर रहा है. इस बीच पाकिस्‍तानी सेना ने आरोप लगाया गया है कि भारतीय वायुसेना ने नियंत्रण रेखा का उल्‍लंघन किया है.

पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट किया कि 'भारतीय वायु सेना के विमानों ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन करते हुए मुजफ्फराबाद सेक्‍टर में घुस आए. पाकिस्तान वायु सेना ने तुरंत कार्रवाई की. भारतीय विमान वापस चले गए.' उन्होंने साथ ही दावा किया कि वायुसेना के विमानों ने वापस लौटते हुए हड़बड़ी में खुली जमीन पर ही बम गिरा दिए, जिससे जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ.





बता दें कि यह जगह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में  पड़ता है. आसिफ गफूर ने इससे पहले कहा था, 'हम जंग नहीं चाहते हैं, लेकिन अगर हमारे ऊपर भारत की ओर से युद्ध थोपा जाता है तो हम इसका माकूल जवाब देने को तैयार हैं.'

गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान ने क्राइसिस मैनेजमेंट सेल का गठन किया है. कहा जा रहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ रहे तनाव के मद्देनज़र पाकिस्तान ने ऐसा किया है. एक्सप्रेस ट्रिब्यून में शनिवार को छपी रिपोर्ट के अनुसार विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैज़ल ने बताया कि ये सेल बॉर्डर पर होने वाली हर गतिविधि पर नज़र रखेगी.

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय द्वारा गठित की गई ये सेल बिना किसी छुट्टी के पूरे हफ्ते काम करेगी. बता दें कि पुलवामा हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने सुरक्षा बलों को खुली छूट दे दी थी. इस हमले की ज़िम्मेदारी पाकिस्तान आधारित आतंकवाद संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 26, 2019, 8:07 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर