Home /News /world /

Air Strike के बाद बोला पाकिस्तान, भारत के लड़ाकू विमानों से कोई नुकसान नहीं हुआ

Air Strike के बाद बोला पाकिस्तान, भारत के लड़ाकू विमानों से कोई नुकसान नहीं हुआ

पाकिस्‍तान का आरोप, भारतीय वायुसेना के विमान POK में घुसे.

पाकिस्‍तान का आरोप, भारतीय वायुसेना के विमान POK में घुसे.

सेना से जुड़े सूत्रों ने कहा, 'हमें इस पर कुछ नहीं कहना है. यह पाकिस्तान ने ट्वीट किया है. हम क्यों इस पर जवाब दें.'

    पुलवामा आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्‍तान के बीच तनाव बढ़ गया है. जम्मू-कश्‍मीर में आतंकियों के खिलाफ भारतीय सेना की कार्रवाई से परेशान पाकिस्‍तान लगातार सीजफायर का उल्‍लंघन कर रहा है. इस बीच पाकिस्‍तानी सेना ने आरोप लगाया गया है कि भारतीय वायुसेना ने नियंत्रण रेखा का उल्‍लंघन किया है.

    पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट किया कि 'भारतीय वायु सेना के विमानों ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन करते हुए मुजफ्फराबाद सेक्‍टर में घुस आए. पाकिस्तान वायु सेना ने तुरंत कार्रवाई की. भारतीय विमान वापस चले गए.' उन्होंने साथ ही दावा किया कि वायुसेना के विमानों ने वापस लौटते हुए हड़बड़ी में खुली जमीन पर ही बम गिरा दिए, जिससे जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ.





    बता दें कि यह जगह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में  पड़ता है. आसिफ गफूर ने इससे पहले कहा था, 'हम जंग नहीं चाहते हैं, लेकिन अगर हमारे ऊपर भारत की ओर से युद्ध थोपा जाता है तो हम इसका माकूल जवाब देने को तैयार हैं.'

    गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान ने क्राइसिस मैनेजमेंट सेल का गठन किया है. कहा जा रहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ रहे तनाव के मद्देनज़र पाकिस्तान ने ऐसा किया है. एक्सप्रेस ट्रिब्यून में शनिवार को छपी रिपोर्ट के अनुसार विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैज़ल ने बताया कि ये सेल बॉर्डर पर होने वाली हर गतिविधि पर नज़र रखेगी.

    पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय द्वारा गठित की गई ये सेल बिना किसी छुट्टी के पूरे हफ्ते काम करेगी. बता दें कि पुलवामा हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने सुरक्षा बलों को खुली छूट दे दी थी. इस हमले की ज़िम्मेदारी पाकिस्तान आधारित आतंकवाद संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: CRPF, India, India pakistan, Pakistan, Pakistan army, Pulwama, Pulwama attack, Terrorist, Terrorist attack, Trending news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर