लाइव टीवी

बिलावल भुट्टो ने पूरे पाकिस्तान में सरकार विरोधी प्रदर्शन करने की कि घोषणा

News18Hindi
Updated: October 19, 2019, 12:45 PM IST
बिलावल भुट्टो ने पूरे पाकिस्तान में सरकार विरोधी प्रदर्शन करने की कि घोषणा
पाकिस्तान में होगा सरकार विरोधी प्रदर्शन

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (Pakistan Peoples Party) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि सरकार से लोगों का विश्वास उठ चुका है क्योंकि उसने अपना कोई वादा पूरा नहीं किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2019, 12:45 PM IST
  • Share this:
कराची. पाकिस्तान (Pakistan) के विपक्षी नेता बिलावल भुट्टो-जरदारी (Bilawal Bhutto Zardari) ने घोषणा की है कि प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) पर इस्तीफा देने का दबाव बनाने और देश में वास्तविक लोकतंत्र बहाल करने के लिए उनकी पार्टी देश में व्यापक स्तर पर सरकार विरोधी प्रदर्शन करेगी. समाचार पत्र ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ के मुताबिक पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (Pakistan Peoples Party) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि सरकार से लोगों का विश्वास उठ चुका है क्योंकि उसने अपना कोई वादा पूरा नहीं किया है.

उन्होंने पार्टी की एक रैली में अपने संबोधन में कहा कि हमारी मांग देश में फिर से लोकतंत्र बहाल करने की है. बिलावल ने कहा कि हम यह कृत्रिम लोकतंत्र स्वीकार नहीं करते हैं. लोगों के लोकतांत्रिक, सामाजिक और आर्थिक अधिकार बहाल किए जाएं और इसके लिए इमरान खान को इस्तीफा देना होगा. उन्होंने कहा हमारा सरकार विरोधी आंदोलन कराची से शुरू हो चुका है.

बिलावल ने कहा कि इमरान में 20 करोड़ की आबादी वाले देश पर शासन करने की न तो क्षमता है और न ही गंभीरता. सभी विपक्षी दलों ने यह फैसला किया है कि खान को अपना पद छोड़ देना चाहिए. हम पूरे देश का दौरा करेंगे और लोगों को बताएंगे कि प्रधानमंत्री कश्मीर मुद्दे पर कैसे असफल रहें हैं. बिलावल ने प्रधानमंत्री पर कश्मीर मुद्दे से समझौता करने का आरोप लगाया.

पीपीपी नेता ने कहा कि 2018 के चुनावों में बड़े पैमाने पर धांधली की गई थी. यहां तक ​​कि प्रतिबंधित संगठनों को चुनाव लड़ने की अनुमति दी गई. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें : ब्रेक्जिट पर ऐतिहासिक मतदान के लिए तैयार सांसद 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 19, 2019, 12:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...