Home /News /world /

पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक का सनसनीखेज आरोप, आतंकी लादेन पूर्व पीएम नवाज शरीफ को करता था वित्तीय मदद!

पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक का सनसनीखेज आरोप, आतंकी लादेन पूर्व पीएम नवाज शरीफ को करता था वित्तीय मदद!

बड़ा आरोप लादेन करता था नवाज की वित्तीय मदद (फाइल फोटो)

बड़ा आरोप लादेन करता था नवाज की वित्तीय मदद (फाइल फोटो)

Ex Pakistan PM Nawaz Sharif and Osama bin Laden News: पाकिस्तान की एक पूर्व राजनयिक ने आरोप लगाया है कि अमेरिका हमले में 2011 में मारा गया आतंकी ओसामा बिन लादेन पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की वित्तीय मदद करता था.

    इस्लामाबाद. पाकिस्तान की एक पूर्व राजनयिक ने आरोप लगाया है कि आतंकी संगठन अल-कायदा ( Al-Qaeda) के सरगना ओसामा बिन लादेन (Osama bin Laden) ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Ex-Prime Minister Nawaz Sharif) का समर्थन किया था और उन्हें पैसा भी मुहैया करवाया था.

    शरीफ मंत्रिमंडल की सदस्य रहीं आबिदा का बड़ा आरोप
    शरीफ के मंत्रिमंडल की सदस्य रह चुकी आबिदा हुसैन ने जियो टीवी को दिए एक साक्षात्कार के दौरान कहा, 'हां, उसने (ओसामा) कभी मियां नवाज शरीफ का समर्थन किया था. वह एक जटिल कहानी है. वह (ओसामा) शरीफ को वित्तीय सहायता देता था.'

    चैनल ने बताया कि हुसैन ने कहा कि एक समय बिन लादेन लोकप्रिय था और अमेरिका समेत सब उसे पसंद करते थे लेकिन बाद में सबने उससे दूरी बना ली. हुसैन 1980 के दशक में हुए सोवियत-अफगान युद्ध के बारे में संकेत दे रही थीं जिसमें लादेन ने आतंकी समूहों जिन्हें मुजाहिदीन के रूप में जाना जाता था, उनके साथ मिलकर सोवियत फौज के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी.



    2011 में लादेन को मार गिराया गया था
    लादेन को अमेरिकी सेना ने पाकिस्तान के एबटाबाद में मई 2011 में मार दिया था. पिछले सप्ताह तहरीक ए इंसाफ पार्टी के एक सांसद ने आरोप लगाया था कि शरीफ ने बेनजीर भुट्टो सरकार को गिराने के लिए लादेन से एक करोड़ डॉलर लिए थे.

    भुट्टो द्वारा लिखी किताब का हवाला देते हुए फर्रुख हबीब ने कहा था कि शरीफ की बेटी मरियम नवाज को यह किताब पढ़नी चाहिए. गुरुवार को हबीब ने कहा था, 'पृष्ठ संख्या 201 पर लिखा है कि उनके पिता नवाज शरीफ ने देश में विदेशी धन की नींव रखी और ओसामा बिन लादेन से मिले एक करोड़ डॉलर का इस्तेमाल बेनजीर भुट्टो सरकार के प्रति अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए किया.' शरीफ को लाहौर उच्च न्यायालय से उपचार के लिए देश से बाहर जाने की अनुमति मिलने के बाद से वह नवंबर 2019 से लंदन में हैं.undefined

    Tags: Imran khan, Nawaz sharif, Osama bin laden, Pakistan

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर