पाकिस्तान ने अब श्रीलंका, न्यूजीलैंड और अजरबेजान के सामने अलापा कश्मीर राग

पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी ने कहा कि कश्मीर (Kahsmir Issue) में भारत (India) द्वारा उठाए गए कदम क्षेत्र में शांति एवं सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा हैं.

भाषा
Updated: August 30, 2019, 7:51 AM IST
पाकिस्तान ने अब श्रीलंका, न्यूजीलैंड और अजरबेजान के सामने अलापा कश्मीर राग
पाक विदेश मंत्री ने श्रीलंका, न्यूजीलैंड और अजरबेजान के सामने उठाया कश्मीर मुद्दा
भाषा
Updated: August 30, 2019, 7:51 AM IST
जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान (Pakistan) बौखलाया हुआ है. वह हर दिन कश्मीर मसले को अलग-अलग देशों के सामने उठा रहा है. पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने श्रीलंका, न्यूजीलैंड और अजरबेजान के अपने समकक्षों के साथ गुरुवार को फोन पर बातचीत की. इस दौरान कुरैशी ने उनके साथ कश्मीर मुद्दे पर चर्चा की.

विदेश मंत्रालय ने कहा कि कुरैशी ने कहा कि कश्मीर (Kahsmir Issue) में भारत (India) द्वारा उठाए गए कदम क्षेत्र में शांति एवं सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा हैं. इस बीच, पाकिस्तानी सेना की मीडिया इकाई ने भारत के साथ तनाव के बीच नियंत्रण रेखा पर विदेशी मीडिया के दौरे की गुरुवार को व्यवस्था की.

रेल मंत्री का दावा- धोखा दे रहे ट्रंप
इससे पहले पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद अहमद ने दावा किया कि अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) कश्मीर के मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान दोनों को ‘धोखा’ दे रहे हैं. रावलपिंडी में पत्रकारों से बातचीत में पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद अहमद ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के कार्यकालों के दौरान कश्मीर मुद्दा हल हो जाएगा.

ऊटपटांग टिप्पणियां के लिए जाने जाते हैं शेख राशिद
ऊटपटांग टिप्पणियां करने के लिए पहचाने जाने वाले रेल मंत्री शेख राशिद ने कहा, ‘‘एक समूह प्रोपेगेंडा चला रहा है कि कश्मीर में जो भी हुआ वह मास्टर प्लान (Master Plan) का हिस्सा है. मैं आपको बता दूं कि ट्रंप ने दोनों तरफ से खेल खेला. वह भारत और पाकिस्तान दोनों को धोखा दे रहे हैं.’’

जम्मू-कश्मीर को दो प्रदेशों में बांटा
Loading...

बता दें कि पाकिस्तान ने अनुच्छेद 370 और 35A हटाकर, कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने और जम्मू-कश्मीर को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांट दिए जाने के बाद पाकिस्तान ने भारत से व्यापार पर पूरी तरह रोक लगा दी थी. इसके अलावा उसने भारत और पाकिस्तान के बीच चलने वाली दो ट्रेनों समझौता एक्सप्रेस और थार एक्सप्रेस को भी बंद कर दिया. पाकिस्तान ने दिल्ली-लाहौर के बीच चलने वाली बस सेवा को भी बंद कर दिया.

यह भी पढ़ें: 

सेना के साथ इमरान की है गहरी साठगांठ, चुनाव में हेरफेर कर नवाज शरीफ को हराया- अमेरिकी रिपोर्ट
पाकिस्तान में मचा हाहाकार! 10 ग्राम सोने की कीमत 1 लाख रुपये

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 5:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...