होम /न्यूज /दुनिया /पाकिस्तान में भयानक हादसा: सिंधु नदी में नाव पलटने से 19 महिलाओं की मौत

पाकिस्तान में भयानक हादसा: सिंधु नदी में नाव पलटने से 19 महिलाओं की मौत

अधिकारियों ने बताया कि नौका में करीब 100 लोग सवार थे.

अधिकारियों ने बताया कि नौका में करीब 100 लोग सवार थे.

Pakistan Boat News: अधिकारियों ने बताया कि नौका में करीब 100 लोग सवार थे. ये लोग रहीम यार खान से करीब 65 किलोमीटर दूर म ...अधिक पढ़ें

लाहौर. पाकिस्तान में पंजाब और सिंध सीमा क्षेत्र के पास सिंधु नदी में एक नाव के पलट जाने की घटना में कम से कम 19 महिलाओं की डूबने से मौत हो गयी. नौका में सवार लोग एक विवाह समारोह में शामिल होने जा रहे थे. अधिकारियों ने सोमवार को इसकी जानकारी दी.

अधिकारियों ने कहा कि बरात में जा रहे अन्य लोगों की तलाश की जा रही है. उन्होंने बताया कि नौका में करीब 100 लोग सवार थे. ये लोग रहीम यार खान से करीब 65 किलोमीटर दूर मच्छका के एक कबीले के रहने वाले थे.

रहीम यार खान के उपायुक्त सैयद मूसा रजा ने मीडिया को बताया कि बचाव अभियान में विशेषज्ञ तैराकों, पांच एंबुलेंस और एक जल बचाव वैन समेत करीब 30 बचावकर्मी मौके पर मौजूद हैं. उन्होंने कहा, “उन्नीस शव बरामद किये गये हैं और ये सभी महिलायें हैं. हम शेष यात्रियों की तलाश कर रहे हैं.”

रजा ने कहा कि जरूरत से ज्यादा वजन और पानी के तेज बहाव के कारण नाव के पलट जाने के बाद भी अन्य लोग लापता हैं. उन्होंने कहा, “और भी हताहत हो सकते हैं.” यह घटना उस वक्त हुई, जब 100 लोगों की शादी की पार्टी पंजाब के राजनपुर से मच्छका लौट रही थी. प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने घटना पर दुख और संवेदना जाहिर की है.

Tags: Lahore, Pakistan

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें