लाइव टीवी

पाकिस्‍तान ने मानी नुकसान की बात, सेना प्रमुख से संपर्क में हैं रक्षा मंत्री राजनाथ

News18Hindi
Updated: October 20, 2019, 5:29 PM IST
पाकिस्‍तान ने मानी नुकसान की बात, सेना प्रमुख से संपर्क में हैं रक्षा मंत्री राजनाथ
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत से बात.

भारतीय सेना (Indian army) ने आर्टिलरी गन से पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर (PoK) में मौजूद आतंकी कैपों (Terror camps) पर गोले दागे. इसमें आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद और हिजबुल मुजाहिदीन के 35 आतंकियों के साथ ही 6 पाकिस्‍तानी सौनिकों के मारे जाने की खबर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2019, 5:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारतीय सेना (Indian army) की ओर से पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर (PoK) में आतंकी कैंपों (Terror camps) पर दागे गए गोलों से पाकिस्‍तानी सेना (Paksitan Army) ने नुकसान की बात कबूल की है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath singh) भी इस घटना पर लगातार नजर बनाए हुए हैं. उन्‍होंने सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) से इस संबंध में बात की और उनसे इस मामले में हर जानकारी देते रहने के निर्देश दिए.

पाकिस्‍तानी सेना की ओर से की गई गोलीबारी का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है. भारतीय सेना ने आर्टिलरी गन से पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर (PoK) में मौजूद आतंकी कैपों पर गोले दागे. इसमें आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद और हिजबुल मुजाहिदीन के 35 आतंकियों के मारे जाने की खबर है. साथ ही 6 पाकिस्‍तानी सौनिकों की भी इस सैन्‍य कार्रवाई में मौत हुई है. इसके बाद पाकिस्‍तानी सेना की ओर से इस बात की पुष्टि की गई है कि भारतीय गोलाबारी में उसे नुकसान पहुंचा है.



उधर, पाकिस्तान ने दावा किया है कि पाक सेना की गोलीबारी में 9 भारतीय जवान मारे गए हैं. वहीं भारतीय सेना की फायरिंग में एक पाकिस्तानी सैनिक की मौत की बात भी स्वीकार की है. हालांकि किसी दावे की अभी तक आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं हो पाई है.
Loading...

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तानी सेना की ओर से लगातार भारतीय सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए हमला किया जा रहा है. जम्मू-कश्मीर के तंगधार में रविवार को पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए फायरिंग की.

पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में दो भारतीय जवान शहीद हो गए, जबकि एक आम नागरिक की भी मौत हो गई. फायरिंग में तीन अन्य लोगों के घायल होने की भी खबर है. बताया जाता है कि पाकिस्तान की ओर से गोले भी दागे गए, जिससे तंगधार के एक घर और उसका चावल का भंडार गृह पूरी तरह से ध्वस्त हो गया और उसमें आग लग गई. इस घटना में दो कार, दो गौशाला और 19 भेड़ों की भी मौत हो गई.

यह भी पढ़ें: भारतीय सेना ने PoK में टेरर कैंप्स किए तबाह, जैश और हिजबुल के 35 आतंकी ढेर, 6 पाक सैनिक की भी मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 3:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...