Home /News /world /

अफगानिस्तान को पाकिस्तान की चेतावनी-तालिबान पर हमला किया तो देंगे मुंहतोड़ जवाब

अफगानिस्तान को पाकिस्तान की चेतावनी-तालिबान पर हमला किया तो देंगे मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तान वायु सेना ने अफगान सेना और वायु सेना को आधिकारिक चेतावनी जारी की है. (AP)

पाकिस्तान वायु सेना ने अफगान सेना और वायु सेना को आधिकारिक चेतावनी जारी की है. (AP)

पाकिस्तानी वायु सेना (Pakistan Air Force) ने कहा है कि अगर अफगान सुरक्षा बलों को स्पिन बोल्डक क्षेत्र में तालिबान (Taliban)के ठिकानों पर हमला किया, तो उसे हमारी जवाबी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा.

    इस्लामाबाद. अफगानिस्तान (Afghanistan) में इस्लामिक कट्टरवादी संगठन तालिबान (Taliban) का कहर जारी है. इस बीच पाकिस्तान ने अब खुलकर तालिबान का साथ दे दिया है. पाकिस्तान ने तालिबान के खिलाफ कोई भी एक्शन लेने पर अफगान सेना (Afghan Army) को जवाबी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है. पाकिस्तानी वायु सेना (Pakistan Air Force) ने कहा है कि अगर अफगान सुरक्षा बलों को स्पिन बोल्डक क्षेत्र में तालिबान के ठिकानों पर हमला किया, तो उसे हमारी जवाबी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा.

    बता दें कि स्पिन बोल्डक को पाकिस्तान में चमन बॉर्डर के नाम से जाना जाता है. इस बॉर्डर पर हाल में ही तालिबान ने अफगान सेना को खदेड़कर अपना कब्जा जमाया है.

    अफगानिस्तान में तालिबान का खौफ, घर छोड़ ऐसे दिन काट रहे हैं हजारों लोग

    अफगानी उपराष्ट्रपति ने ट्वीट कर किया खुलासा
    अफगानिस्तान के उप राष्ट्रपति अमरुल्लाह साहेल ने इस बारे में ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा कि पाकिस्तान वायु सेना ने अफगान सेना और वायु सेना को आधिकारिक चेतावनी जारी की है कि स्पिन बोल्डक क्षेत्र से तालिबान को हटाने के किसी भी कदम के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की जाएगी. साहेल ने आरोप लगाया कि पाक वायु सेना अब तालिबान को कुछ इलाकों में नजदीकी हवाई सहायता मुहैया करा रही है.



    इसी बॉर्डर पर तालिबान को मिले 3 अरब रुपये
    अफगानिस्‍तान के कंधार प्रांत के स्पिन बोल्‍डाक इलाके में बनी सीमा चौकी पर कब्‍जा करने के बाद तालिबान के हाथ तीन अरब रुपये लगे हैं. ये पैसा अफगान सेना छोड़कर भाग गई थी, जिस पर अब तालिबान आतंकियों का कब्‍जा हो गया है. तालिबान ने एक बयान जारी करके इस पैसे के मिलने की पुष्टि की है.

    तालिबान के प्रवक्‍ता जबिउल्‍लाह मुजाहिद ने एक बयान जारी करके कहा, 'तालिबान ने सीमा पर कंधार प्रांत में बसे कस्‍बे वेश पर कब्‍जा कर लिया है. इस स्पिन बोल्‍डाक और चमन-कंधार के बीच स्थित महत्‍वपूर्ण सड़क पर कब्‍जा होने के बाद वहां का कस्‍टम विभाग भी तालिबान के कब्‍जे में आ गया है.

    तालिबान ने सरेंडर कर रहे 22 अफगान कमांडो का किया कत्लेआम, वायरल हो रहा ये वीडियो

    पाकिस्तान ने अफगानिस्तान की सीमा के प्रमुख रास्ते को किया बंद
    इस बीच पाकिस्तान ने बलूचिस्तान प्रांत से सटी अफगानिस्तान की सीमा के प्रमुख रास्ते को बंद कर दिया है. अफगानिस्तान में तालिबान लड़ाकों द्वारा महत्वपूर्ण 'स्पिन बोल्डक क्रॉसिंग' पर कब्जा जमाने की रिपोर्ट के बाद पाकिस्तान ने यह कदम उठाया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. चमन के सहायक आयुक्त आरिफ काकर ने मीडिया को इस बात की पुष्टि की कि अफगानिस्तान से सटे चमन बॉर्डर पर 'मैत्री द्वार' रास्ते को बंद कर दिया गया है.

    Tags: Afghanistan, Pakistan army, Taliban, Taliban rise in Afghanistan

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर