अपना शहर चुनें

States

पाकिस्तान में कोरोना के अब तक 5 लाख से ज्यादा मामले, मार्च तक वैक्सीन तैयार होने की उम्मीद

पाकिस्तान में ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका कोविड-19 वैक्सीन के आपातकालीन इस्तेमाल को मिली मंजूरी
पाकिस्तान में ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका कोविड-19 वैक्सीन के आपातकालीन इस्तेमाल को मिली मंजूरी

पाकिस्तान (Pakistan) की सरकार ने कहा है कि जब तक उनके देश में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) नहीं आ जाती तब तक वह ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका कोरोना वैक्सीन (Oxford-AstraZeneca Covid-19) का इस्तेमाल करेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2021, 11:11 AM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. भारत में दो कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) के आपातकालीन इस्तेमाल को मंजूरी मिलने के बाद अब पाकिस्तान (Pakistan) ने ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका कोविड​​-19 (Oxford-AstraZeneca Covid-19) टीके के आपातकालीन इस्तेमाल को मंजूरी दे दी है. पाकिस्तान की सरकार ने कहा है कि जब तक उनके देश में कोरोना वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक वह ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका कोरोना वैक्सीन का इस्तेमाल करेगी. सरकार ने उम्मीद जताई है कि इस साल की तिमाही में टीका उपलब्ध हो जाएगा. पाकिस्तान में कोरोना में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5,19,291 हो गई है.

‘जियो टीवी’ की खबर के मुताबिक प्रधानमंत्री इमरान खान के विशेष सहायक डॉ. फैसल सुल्तान ने बताया कि पाकिस्तान औषधि नियामक प्राधिकरण (डीआरएपी) ने देशभर में कोरोना के मामलों पर काबू पाने के लिए फिलहाल ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका कोरोना वायरस वैक्सीन के आपातकालीन इस्तेमाल को मंजूरी दे दी है.

इसे भी पढ़ें :- COVID-19 Vaccination: देश में अब तक 447 लोगों में दिखा वैक्सीन का साइड इफेक्ट, 3 अस्पताल में भर्ती
इमरान खान सरकार के योजना मंत्री असद उमर ने कहा कि देश के वैज्ञानिकों से मिली जानकारी के मुताबिक मार्च तक कोरोना वैक्सीन बाजार में उतार दी जाएगी. बता दें कि योजना मंत्री असद उमर देश के कोरोना वायरस नियंत्रण निकाय ‘नेशनल कमांड एंड ऑपरेशंस सेंटर’ (एनसीओसी) के प्रमुख भी हैं. उमर ने बताया कि कोरोना वैक्सीन के पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों और 65 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों को ही कोरोना वैक्सीन दी जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज