Home /News /world /

अफगान सीमा पर आतंकी हमले में 5 पाकिस्तानी सुरक्षाकर्मियों की मौत, टीटीपी को माना जा रहा जिम्मेदार

अफगान सीमा पर आतंकी हमले में 5 पाकिस्तानी सुरक्षाकर्मियों की मौत, टीटीपी को माना जा रहा जिम्मेदार

4 अर्धसैनिक बल फ्रंटियर कॉर्प्स और एक लेवीज के सदस्य गाड़ी में थे

4 अर्धसैनिक बल फ्रंटियर कॉर्प्स और एक लेवीज के सदस्य गाड़ी में थे

इमरान खान उनके साथ बातचीत का दावा कर रहे हैं. माना जा रहा है कि टीटीपी ने दो दिन पहले अपने एक कमांडर की पाकिस्तानी सेना के हाथों हुई मौत का बदला लिया है.

    इस्लामाबाद. पाकिस्तान के उत्तर पश्चिमी प्रांत खैबर पख्तूनख्वा के उत्तरी वजीरिस्तान (North Waziristan ) में आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के वाहन पर हमला किया. इसमें पांच सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई. पाक सेना के पीआर विभाग ने शनिवार रात एक बयान में कहा, मारे गए लोगों में 4 अर्धसैनिक बल फ्रंटियर कॉर्प्स और एक लेवीज के सदस्य गाड़ी में थे. बता दें कि यह वही इलाका है जहां तहरीक-ए-तालिबान (TTP) के आतंकी सक्रिय हैं. इमरान खान उनके साथ बातचीत का दावा कर रहे हैं. माना जा रहा है कि टीटीपी ने दो दिन पहले अपने एक कमांडर की पाकिस्तानी सेना के हाथों हुई मौत का बदला लिया है.

    सेना के पीआर विभाग ने कहा कि क्षेत्र से आतंकवादियों को खत्म करने के लिए सुरक्षा बलों का अभियान जारी है. आपको बता दें कि पाकिस्तान में हाल में खैबर पख्तूनख्वा और दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में सुरक्षा बलों पर आतंकवादी हमलों में वृद्धि हुई है. इस बीच टीटीपी ने ऐलान किया है कि उसने किसी तरह का सीजफायर घोषित नहीं किया है. इससे पहले पाकिस्‍तानी मीडिया ने दावा किया था कि टीटीपी ने संघर्ष विराम कर दिया है. आतंकी हमले के बाद पाकिस्‍तानी सुरक्षाकर्मी अ‍ब इलाके में तलाशी अभियान चला रहे हैं.

    टीटीपी से बातचीत कर रहे इमरान खान
    इससे पहले, इमरान खान ने तुर्की के टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा था कि पाकिस्तान सरकार की टीटीपी से सुलह को लेकर बातचीत चल रही है. इसमें तालिबान उनकी मदद कर रहा है. बता दें कि टीटीपी पाक-अफगान सीमा क्षेत्र में एक प्रतिबंधित आतंकी संगठन है. देखा जाए तो इमरान खान ने एक बार फिर से आतंकियों के सामने घुटने टेक दिए हैं. जबकि टीटीपी पर हजारों पाकिस्तानियों की जान लेने इल्जाम है. इस पर पाकिस्तान के विपक्षी पार्टियों ने उन्हें आड़े हाथों लिया है.

    Tags: Pakistan army, Pakistan news, Terrorist attack

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर