पाक ने किया भारतीय जासूस को पकड़ने का दावा, Lux Cozi अंडरवियर को बताया सबूत

बताया जा रहा है कि राजू लक्ष्मण को बुधवार को डेरा गाजी खान जिले के राखी गज क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया.

News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 7:07 PM IST
पाक ने किया भारतीय जासूस को पकड़ने का दावा, Lux Cozi अंडरवियर को बताया सबूत
पाकिस्तान ने भारतीय जासूस को पकड़ने का दावा किया
News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 7:07 PM IST
पाकिस्तानी पुलिस ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से एक भारतीय जासूस को गिरफ्तार करने का दावा किया है. स्थानीय मीडिया के अनुसार पुलिस का कहना है कि पकड़े गए शख्स ने स्वीकार किया है कि वह भारतीय जासूस है. पाक पुलिस का कहना है कि पकड़े गए भारतीय जासूस की पहचान राजू लक्ष्मण के तौर पर हुई है. हालांकि सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी एजेंसियां तब ट्रोल हो गयीं जब 'लक्स कोज़ी अंडरवियर' को जासूसी का सबसे बड़ा सबूत बता दिया.

वॉशिंगटन पोस्ट के अनुसार भारतीय जासूस पूर्वी पंजाब प्रात में न्यूक्लियर इनरिचमेंट फैकल्टी पर जासूसी कर रहा था.  पाकिस्तान में जासूसी की सजा मौत है. बताया जा रहा है कि राजू लक्ष्मण को बुधवार को डेरा गाजी खान जिले के राखी गज क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया. पाकिस्तान पुलिस के अनुसार राजू लक्ष्मण ब्लूचिस्तान से डेरा गाजी खान में प्रवेश कर रहा था. यह वही प्रांत है जहां पाकिस्तान के दावे के अनुसार भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को भी गिरफ्तार किया गया था. उसे आगे की जांच के लिए एक अज्ञात स्थान पर भेज दिया गया है

पाकिस्तान ने ‘लक्स कोजी’ को बनाया सबूत
पाकिस्तान पुलिस ने भारतीय जासूस के खिलाफ कुछ सबूत भी दिए हैं और कहा है कि राजू लक्ष्मण ने ‘लक्स कोजी’  अंडरवियर पहना था, जो कि एक भारतीय ब्रांड है, इसलिए यह साबित होता है कि राजू लक्ष्मण भारतीय जासूस है जो पाकिस्तान में जासूस करने की कोशिश कर रहा था.

बता दें कि सोशल मीडिया पर कई लोग इस बात को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं कि पाकिस्तान इनर वियर के ब्रांड को लेकर किसी को जासूस घोषित कर रहा है. गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच कुलभूषण जाधव को लेकर पहले ही टकराव चल रहा है.

जाधव को सुनाई गई है मौत की सजा
एक पाकिस्तानी सैन्य अदालत ने अप्रैल 2017 में जासूसी के आरोप में सेवानिवृत्त भारतीय नौसैन्य अधिकारी जाधव (49) को मौत की सजा सुनाई थी. इसके बाद, भारत मौत की सजा पर रोक की मांग को लेकर अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत (आईसीजे) पहुंच गया था.
Loading...

आईसीजे ने पिछले महीने पाकिस्तान को जाधव की सजा और दोष की असरदार तरीके से पुन: समीक्षा करने और बिना देरी किये भारत को राजनयिक पहुंच प्रदान करने का आदेश दिया था.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान ने इस शर्त के साथ कुलभूषण जाधव को दिया कॉन्सुलर एक्सेस, भारत ने कही ये बात
First published: August 1, 2019, 6:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...