लाइव टीवी

करतारपुर के बहाने साजिश रच रहा पाकिस्‍तान, भारत पर लगाया बम गिराने का झूठा आरोप

Shailendra Wangu | News18Hindi
Updated: November 7, 2019, 10:52 PM IST
करतारपुर के बहाने साजिश रच रहा पाकिस्‍तान, भारत पर लगाया बम गिराने का झूठा आरोप
गुरुद्वारे में अपने झूठ को साबित करने के लिए करतारपुर गुरुद्वारे में पाक सेना ने झूठी निशानी भी रख दी है.

पाकिस्‍तान (Pakistan) ने दरबार साहिब परिसर में ही ऐसे भड़काऊ पोस्‍ट लगाए हैं, जिनमें आरोप लगाया गया है कि भारत ने इस पवित्र गुरुद्वारे पर बम गिराए थे. ये साफ तौर पर करतारपुर गुरुद्वारे में भारत के खिलाफ सिख श्रद्धालुओं की भावनाएं भड़काने की साज़िश है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2019, 10:52 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारत के हाथों हर मुद्दे पर शिकस्‍त खाने के बावजूद पाकिस्‍तान (Pakistan) अपनी ओछी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. एक बार फिर से पाकिस्तान की साज़िश सामने आई है. अब वह करतारपुर कॉरिडोर के बहाने भारत सहित दुनिया के दूसरे हिस्‍सों में मौजूद सिखों की भावनाओं को भड़काने का काम कर रहा है. उसने दरबार साहिब परिसर में ही ऐसे भड़काऊ पोस्‍ट लगाए हैं, जिनमें आरोप लगाया गया है कि भारत ने इस पवित्र गुरुद्वारे पर बम गिराए थे. ये साफ तौर पर करतारपुर गुरुद्वारे में भारत के खिलाफ सिख श्रद्धालुओं की भावनाएं भड़काने की साज़िश है.

9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन का कार्यक्रम है. भारत की ओर से इस मौके पर वरिष्‍ठ नेताओं और अधिकारियों के जत्‍थे के अलावा कई सिख श्रद्धालु भी पाकिस्‍तान में दरबार साहिब के दर्शन के लिए जाएंगे. ऐसे में यहां पर पाकिस्‍तान श्रद्धालुओं को भड़काने की साजिश भी रच रहा है. दरबार साहिब के प्रांगण में लगे ऐसे पोस्‍टरों की तस्‍वीर सामने आई है, जिसमें साफ भारत के खिलाफ उसका जहरीला प्रचार दिखाई दे रहा है.

पाकिस्तान ने ये पोस्टर लगाकर भारत पर झूठा आरोप मढ़ा है. Photo. News18


1971 भारत के सामने घुटने टेके थे पाकिस्तान ने

बता दें कि 1971 में भारत और पाकिस्‍तान के बीच बांग्‍लादेश के मुद्दे पर युद्ध हुआ था. इसमें 90 हजार से ज्‍यादा पाकिस्‍तानी सैनिकों नेभारत के सामने घुटने टेक दिए थे. इसकी टीस पाकिस्‍तान में आज भी है. हर कदम पर भारत से हार की ज़लालत झेलने वाला पाकिस्‍तान भारत को नुकसान पहुंचाने की साजिश रचता रहता है. अब उसने भारतीय सेनाओं पर आरोप जड़े हैं कि 1971 में भारत ने यहां पर बम गिराए थे.

गुरुद्वारे के रखरखाव की जिम्मेदारी पाकिस्तानी सेना के पास
अपने झूठ को साबित करने के लिए करतारपुर गुरुद्वारे में पाक सेना ने झूठी निशानी भी रख दी है. यहां ये बताना जरूरी है कि पाक सेना की निगरानी में ही करतारपुर गुरुद्वारे का रखरखाव हो रहा है. इसलिए ये साफ है कि पाकिस्‍तानी सेना के इशारों पर ही भारत के खिलाफ साज़िश हो रही है. करतारपुर पर पंजाब के सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने चेतावनी देते हुए कहा था कि इस कॉरिडोर के बहाने आईएसआई और पाक सेना अपना नापाक एजेंडा चला सकती है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 10:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...