Home /News /world /

UN में भारत ने कहा-दुनिया पाक को आतंक का स्पॉन्सर मानती है, लादेन भी यहीं मिला

UN में भारत ने कहा-दुनिया पाक को आतंक का स्पॉन्सर मानती है, लादेन भी यहीं मिला

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन के काउंसलर आर मधुसूदन (ANI)

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन के काउंसलर आर मधुसूदन (ANI)

India statement on Pakistan in UNSC:पाकिस्तान के मनगढ़ंत और झूठे आरोप का जवाब देते हुए भारत के स्थायी मिशन के काउंसलर आर मधुसूदन ने कहा कि पाकिस्तान का इतिहास ही आतंकवादियों को पालने-पोसने का रहा है. 2008 में मुंबई आतंकवादी हमले के आरोपियों को पाकिस्तान का समर्थन हासिल है. ओसामा बिन लादेन भी पाकिस्तान में ही मिला था.

अधिक पढ़ें ...

    इस्‍लामाबाद. कश्‍मीरी आतंकवादियों (Kashmiri Terrorists) को पालने वाले पाकिस्‍तान (Pakistan) ने संयुक्त राष्ट्र में भारत के खिलाफ जहर उगला है. संयुक्‍त राष्‍ट्र में पाकिस्‍तान के राजदूत मुनीर अकरम ने आरोप लगाया कि भारत ने साल 1989 से लेकर अब तक 96 हजार कश्‍मीरियों की जान ली है. उन्‍होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भगवा पार्टी से जुड़े अतिवादी हिंदू समूह खुलेआम भारत में मुस्लिमों के नरसंहार की बात कह रहे हैं. ऐसे में भारत ने पाकिस्तान को करारा जबाव दिया है.

    पाकिस्तान के मनगढ़ंत और झूठे आरोप का जवाब देते हुए भारत के स्थायी मिशन के काउंसलर आर मधुसूदन ने कहा कि पाकिस्तान का इतिहास ही आतंकवादियों को पालने-पोसने का रहा है. 2008 में मुंबई आतंकवादी हमले के आरोपियों को पाकिस्तान का समर्थन हासिल है. ओसामा बिन लादेन भी पाकिस्तान में ही मिला था.

    चीन ने किया इस हाइपरसोनिक इंजन का टेस्ट, बना सकता है DF-17 जैसी दूसरी मिसाइल

    भारत ने एक बार से साफ किया कि जम्‍मू-कश्‍मीर और लद्दाख का पूरा इलाका भारत का अभिन्‍न हिस्‍सा है और आगे भी रहेगा. इससे पहले पाकिस्‍तान ने सुरक्षा परिषद से मांग की थी कि कश्‍मीर में जारी कथित अत्‍याचार पर ध्‍यान दे और उन भारतीय अधिकारियों और नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करे जो इसके लिए जिम्‍मेदार हैं. अफगानिस्‍तान से लेकर पीओके तक आतंकियों को पालने वाले पाकिस्‍तान ने दावा किया कि भारत दक्षिण एशिया में आतंकवाद का गढ़ बन गया है.

    भारतीय काउंसलर ने पाकिस्तान के काले कारनामों को उजागर करते हुए कहा कि दुनिया जानती है कि पाकिस्तान का आतंकवादियों को पनाह देने, मदद करने और खुले आम सपोर्ट करने का इतिहास रहा है. यह एक ऐसा देश है जिसे सारी दुनिया आतंकवाद का स्पॉन्सर मानती है.

    पाकिस्तान में खौफ पैदा कर रहा TTP, मुल्क में बढ़ सकती हैं आतंकी घटनाएं

    यहां तक UNSC ने जिन आतंकियों पर बैन लगाया है, उनमें भी सबसे ज्यादा पाकिस्तान में ही रहते हैं. इतना ही नहीं, आज दुनिया भर में होने वाले आतंकवादी हमलों का कोई न कोई कनेक्शन पाकिस्तान से रहता ही है. मधु सूदन ने सुरक्षा परिषद को याद दिलाया कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री ओसामा बिन लादेन का न सिर्फ समर्थन करते हैं, बल्कि उसी के रास्ते पर चलते हैं.

    Tags: 26/11 mumbai attack, Pakistan, Pakistan army, United nations, United States

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर