लाइव टीवी

पाकिस्‍तान की कोर्ट ने दी मनी लॉन्ड्रिंग केस में मरियम नवाज को जमानत

पीटीआई
Updated: November 4, 2019, 7:11 PM IST
पाकिस्‍तान की कोर्ट ने दी मनी लॉन्ड्रिंग केस में मरियम नवाज को जमानत
मरियम नवाज को कोर्ट ने दी जमानत.

लाहौर हाईकोर्ट (Lahore high court) की दो सदस्‍यीय बेंच ने मामले की सुनवाई की. जस्टिस अली बकर नजाफी ने मरियम नवाज (Maryam Nawaz) को चौधरी शुगर मिल केस में जमानत दी है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) की बेटी मरियम नवाज (Maryam Nawaz) को पाकिस्‍तान की एक कोर्ट ने सोमवार को मनी लॉन्ड्रिंग केस (Money Laundering Case) में जमानत दे दी. लाहौर हाईकोर्ट (Lahore high court) की दो सदस्‍यीय बेंच ने मामले की सुनवाई की. जस्टिस अली बकर नजाफी ने मरियम नवाज को चौधरी शुगर मिल केस में जमानत दी है.

नवाज शरीफ की हालत गंभीर
बता दें कि उनके पिता नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) इन दिनों लाहौर के अस्‍पताल में भर्ती हैं. उनकी प्‍लेटलेट्स काउंट्स काफी कम हैं. डॉक्‍टरों के मुताबिक उनकी तबीयत गंभीर बनी हुई है. उन्‍हें स्‍वास्‍थ्‍य आधार पर 8 हफ्ते के लिए जमानत दी गई है.

8 अगस्‍त को हुई थीं गिरफ्तार

पीएमएल-एन की उपाध्‍यक्ष मरियम नवाज ने जमानत के लिए कोर्ट में याचिका दायर की थी. उन्‍होंने अपने पिता की देखभाल करने का भी हवाला दिया था. इस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने 31 अक्‍टूबर को फैसला सुरक्षित रख लिया था. मरियम को 8 अगस्‍त को गिरफ्तार किया गया था. मरियम के तीनों भाई और बहन (हुसैन, हसन और अस्‍मा) इन दिनों लंदन में हैं. उन्‍हें भी भ्रष्‍टाचार के केस में आरोपी बनाया गया है.

पासपोर्ट करना होगा सरेंडर
हाईकोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि मरियम को जमानत दोनों पक्षों को सुनने के बाद दी गई. कोर्ट ने यह भी कहा कि केस में यह भी देखा गया कि वह एक महिला हैं और उन्‍हें जेल में तब तक नहीं रखा जा सकता जब तक कि उन पर मनी लॉन्ड्रिंग के केस में दोषी नहीं मान लिया जाता. उनसे उनका पासपोर्ट भी सरेंडर करने के लिए कहा गया है. मरियम नवाज एवनफील्‍ड भ्रष्‍टाचार केस में भी जमानत पर हैं. उन्‍हें इस मामले में 7 साल की जेल की सजा सुनाई गई है.
Loading...

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान के पूर्व PM नवाज शरीफ की हालत गंभीर, फिर अचानक घटे प्‍लेटलेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 6:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...