पाकिस्‍तान में कोरोना के डेल्‍टा वेरिएंट का कहर, अस्‍पताल में मरीजों को नहीं मिल रहा बेड

कराची में इस समय कुल कोरोना मामलों का 92.2 प्रतिशत डेल्‍टा वेरिएंट का है. (AP)

सिंध की राजधानी कराची में कोरोना के पॉजिट‍िव (Covid-19 Positivity Rate) होने की दर 25.7 प्रतिशत पहुंच गई. ये पाकिस्‍तान (Pakistan) के कुल 5.25 प्रतिशत से पांच गुना है. पाकिस्‍तान मेडिकल संघ महासचिव डॉक्‍टर कैसर सज्‍जाद ने कहा कि प्राइवेट ही नहीं सरकारी अस्‍पतालों की भी हालत बहुत खराब है. वहां भी कभी भी मरीजों की भर्ती बंद की जा सकती है.

  • Share this:
    इस्‍लामाबाद. कोरोना वायरस का डेल्‍टा वेरिएंट (Covid Delta Variant) अब पाकिस्‍तान (Pakistan) में तबाही मचा रहा है. आलम ये है कि नए केस बढ़ने के बाद कराची में प्राइवेट अस्‍पताल भर गए हैं. बेड खाली नहीं होने के कारण मरीजों को वापस लौटाया जा रहा है. पाकिस्‍तान के सिंध प्रांत की सरकार ने कहा है कि कराची शहर में कोरोना वायरस से हालत बेहद खराब होती जा रही है. प्रांतीय सरकार ने लोगों को चेतावनी दी कि अगर उन्‍होंने बचाव के उपाय नहीं किए तो हालात बहुत गंभीर हो सकते हैं.

    सिंध की राजधानी कराची में कोरोना के पॉजिट‍िव होने की दर 25.7 प्रतिशत पहुंच गई. ये पाकिस्‍तान के कुल 5.25 प्रतिशत से पांच गुना है. पाकिस्‍तान मेडिकल संघ महासचिव डॉक्‍टर कैसर सज्‍जाद ने कहा कि प्राइवेट ही नहीं सरकारी अस्‍पतालों की भी हालत बहुत खराब है. वहां भी कभी भी मरीजों की भर्ती बंद की जा सकती है.

    पाकिस्तान ने सरहद पार खुले में जला दी 10 क्विंटल हेरोइन, रात भर बदबू से बेहाल हुए भारत के गांव

    न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स की खबर के मुताबिक सज्‍जाद ने कहा, 'अल्‍लाह हम पर दया दिखाओ, लोग महामारी को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. ईद के मौके पर इस तरह का गैर जिम्‍मेदाराना रवैया चीजों को बहुत ज्‍यादा खराब कर देगा.' कराची में इस समय कुल कोरोना मामलों का 92.2 प्रतिशत डेल्‍टा वेरिएंट का है.

    इमरान खान का फोन हो रहा टैप? पाकिस्तान ने भारत पर लगाया नया आरोप

    पाकिस्तान में कई इलाके सील
    पाकिस्तान में मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद इस्लामाबाद प्रशासन ने कई इलाकों को सील करने का फैसला किया है. यहां चार दिनों में कोरोना संक्रमण की पाजिटिव दर एक प्रतिशत से पांच प्रतिशत पहुंच गई है. पाक में कोरोना की चौथी लहर शुरू हो गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.