Home /News /world /

pakistan imran khan rigid for dharna shehbaz sharif government alert

इस्लामाबाद में धरने पर अड़े इमरान खान, शरीफ सरकार ने कहा- दम है तो आकर देखो

इमरान खान ने इस्लामाबाद में धरना देने का ऐलान किया है.

इमरान खान ने इस्लामाबाद में धरना देने का ऐलान किया है.

हालात बिगड़ते देख अब पाकिस्तानी फौज भी एक्शन में आ गई है. गृह मंत्रालय से बातचीत के बाद इस्लामाबाद के ज्यादातर हिस्सों में फौज और रेंजर तैनात कर दिए गए हैं.

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान बुधवार को इस्लामाबाद तक लंबा मार्च करके वहां बेमियादी धरने पर बैठने जा रहे हैं. ऐसे में सरकार ने भी तेवर दिखा दिए हैं. शाहबाज शरीफ सरकार में गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा- ‘दम है तो इस्लामाबाद के रेड जोन में आकर देखें इमरान खान’. जवाब में खान ने युवा समर्थकों को उकसाया. उन्होंने कहा कि सरकार के हर हमले का उसी अंदाज में जवाब दें.

इसके पहले देर रात पुलिस ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. जियो न्यूज के मुताबिक, पुलिस ने PTI नेताओं और कार्यकर्ताओं के घरों पर छापेमारी की. इस दौरान नेता मियां महमूद-उर-रशीद को पुलिस ने गिरफ्तार किया.

पाकिस्तान में इमरान खान की पार्टी के 250 से अधिक कार्यकर्ता गिरफ्तार, 1 पुलिसकर्मी की मौत

हालात बिगड़ते देख अब पाकिस्तानी फौज भी एक्शन में आ गई है. गृह मंत्रालय से बातचीत के बाद इस्लामाबाद के ज्यादातर हिस्सों में फौज और रेंजर तैनात कर दिए गए हैं.

इमरान खान की धमकी
इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) मांग कर रही है कि शाहबाज शरीफ के 13 पार्टियों की गठबंधन सरकार फौरन इस्तीफा दे. केयर टेकर सरकार बने और जल्द से जल्द चुनाव कराए जाएं. वैसे संसद का कार्यकाल अगले साल अगस्त तक है.

मंगलवार को इमरान ने PTI की यूथ विंग से कहा- ‘अगर आपको रोका जाता है तो जरा भी न घबराएं. मैं आपके साथ हूं. हर मुश्किल से टकरा जाएं, नतीजा चाहे जो भी हो.’ PTI की यूथ विंग को अटैक ब्रिगेड भी कहा जाता है. इमरान खान ने कहा कि आपका काम ही अटैक करना है. जो भी सामने आए, उसे हटा दें. तरीका चाहे जो आजमाना पड़े। इसकी फिक्र मत कीजिए.

फिर अमेरिकी साजिश का जिक्र
इमरान ने मंगलवार को फिर कहा- ‘मेरी सरकार गिराने में अमेरिका का हाथ था. इन चोरों (शरीफ सरकार) ने मुल्क पर कब्जा किया है. मुझे उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट और फौज सच के साथ खड़े होंगे. फौज अब यह नहीं कह सकती कि वो न्यूट्रल है. न्यूट्रल तो जानवर होते हैं. मैं फिर कहता हूं कि हम जिहाद करने निकले हैं, सियासत तो बहुत दूर की बात है. (एजेंसी इनपुट के साथ)

Tags: Imran khan, Pakistan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर