भारत की सख्ती से पाकिस्तान पस्त, जनरल जावेद बाजवा ने अलापा शांति का राग

कश्मीर पर पाकिस्तान ने अलापा शांति का राग (फाइल फोटो)

कश्मीर पर पाकिस्तान ने अलापा शांति का राग (फाइल फोटो)

India Pakistan Tension and Qamar Javed Bajwa News: पाकिस्तान के आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा ने अब शांति का राग अलापा है. भारत की सीमा पर सख्ती के बाद बाजवा ने का कि कश्मीर का हल शांति से निकलना चाहिए.

  • Share this:

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा (Army chief General Qamar Javed Bajwa) ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान और भारत को कश्मीर मुद्दे को 'गरिमापूर्ण और शांतिपूर्ण तरीके' से हल करना चाहिए. आतंकियों के खिलाफ भारत के सख्त रवैये और सीमा पर पाकिस्तान की नापाक हरकतों का भारत द्वारा सख्त जवाब देने के बाद पाकिस्तान रवैये में नरमी देखने को मिल रही है.

पाकिस्तानी सेना के अनुसार, जनरल बाजवा खैबर-पख्तूनख्वा के रिसालपुर में पाकिस्तान वायु सेना (पीएएफ) के असगर खान अकादमी में स्नातक समारोह को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान और भारत को जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को जम्मू-कश्मीर के लोगों की आकांक्षाओं के अनुरूप गरिमापूर्ण और शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाना चाहिए.'

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान एक शांतिप्रिय देश है जिसने क्षेत्रीय और वैश्विक शांति के लिए बहुत बड़े बलिदान दिए हैं. बाजवा ने कहा, “हम परस्पर सम्मान और शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व के आदर्श पर चलने को लेकर प्रतिबद्ध हैं. यह सभी दिशाओं में शांति का हाथ बढ़ाने का समय है.’

बता दें कि पाकिस्तान लगातार सीमा रेखा पर सीजफायर का उल्लंघन करता रहा है. भारत के सख्त जवाब ने पड़ोसी देश को पस्त कर दिया है. भारत पाकिस्तान की आतंकियों को सीमा पार कराने की तमाम नापाक कोशिशों को अपनी मुस्तैदी से लगातार असफल कर रहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज