Home /News /world /

पाकिस्तान: शरीर की लगभग सभी हड्डियां टूटीं, शव 99% तक जला; जानें क्या कहती है श्रीलंकाई नागरिक की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट

पाकिस्तान: शरीर की लगभग सभी हड्डियां टूटीं, शव 99% तक जला; जानें क्या कहती है श्रीलंकाई नागरिक की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट

कट्टरपंथी इस्लामी पार्टी तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान के समर्थकों ने दियावदना को ईशनिंदा के आरोप में पीट-पीटकर मार डाला था.

कट्टरपंथी इस्लामी पार्टी तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान के समर्थकों ने दियावदना को ईशनिंदा के आरोप में पीट-पीटकर मार डाला था.

Pakistan Lynched Sri Lankan: दियावदना की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खोपड़ी और जबड़े की हड्डी टूटना मौत का कारण बताया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक उनके महत्वपूर्ण अंग, यकृत, पेट तथा एक किडनी पर असर पड़ा, वहीं प्रताड़ना के निशान पूरे शरीर पर थे. रीढ़ की हड्डी तीन जगह से टूट चुकी थी. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पता चला कि दियावदना का 99 फीसदी शरीर जल चुका था और पैर के एक पंजे की हड्डी को छोड़कर पूरे शरीर की हड्डियां टूट गई थीं. सभी कानूनी औपचारिकताओं के बाद दियावदना के शव विशेष विमान के जरिए श्रीलंका भेजा जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    लाहौर. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत (Pakistan Punjab Province) में श्रीलंकाई नागरिक प्रियंता कुमारा दियावदना (Sri Lankan National Priyantha Kumara Diyawadana) की पीट-पीटकर हत्या किए जाने की भयावह घटना के बाद, मृतक की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के हवाले से जियो न्यूज की खबर में कहा गया है कि दियावदना के शरीर की लगभग सभी हड्डियां टूट गई थीं और शव 99 फीसदी जल गया था.

    कट्टरपंथी इस्लामी पार्टी तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (TLP) के समर्थकों ने शुक्रवार को एक कपड़ा कारखाने पर हमला किया था और इसके महाप्रबंधक दियावदना (40) को ईशनिंदा (Blasphemy) के आरोप में पीट-पीटकर मार डाला था. भीड़ ने इसके बाद उनके शव को आग लगा दी थी.

    क्या है पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में
    जियो न्यूज की खबर के मुताबिक दियावदना की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट (Diyawadana Postmortem Report) में खोपड़ी और जबड़े की हड्डी टूटना मौत का कारण बताया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक उनके महत्वपूर्ण अंग, यकृत, पेट तथा एक किडनी पर असर पड़ा, वहीं प्रताड़ना के निशान पूरे शरीर पर थे. रीढ़ की हड्डी तीन जगह से टूट चुकी थी. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पता चला कि दियावदना का 99 फीसदी शरीर जल चुका था और पैर के एक पंजे की हड्डी को छोड़कर पूरे शरीर की हड्डियां टूट गई थीं.

    AAP सांसद भगवंत मान का दावा, भाजपा नेता ने पार्टी में शामिल होने के दिया कैबिनेट में मंत्री बनाने का ऑफर

    विशेष विमान के जरिए श्रीलंका भेजा जाएगा शव
    पंजाब पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि पोस्टमॉर्टम के बाद दियावदना का शव लाहौर भेजा जाएगा जहां यह श्रीलंका के वाणिज्य दूतावास को सौंप दिया जाएगा. रिपोर्ट में एक अधिकारी के हवाले से बताया गया कि सभी कानूनी औपचारिकताओं के बाद शव विशेष विमान के जरिए श्रीलंका भेजा जाएगा.

    वीडियो दियावदना को बचाने की कोशिश करता दिखता एक व्यक्ति
    इस बीच, एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक व्यक्ति दियावदना को बचाने का प्रयास करता दिखता है. दियावदना की मौत के बाद एक अन्य व्यक्ति शव को आग के हवाले नहीं करने की याचना करता दिखता है, लेकिन गुस्साई भीड़ ने उसे भी एक तरफ कर दिया.

    राजस्थान में गहलोत सरकार पर बरसे अमित शाह, बोले- ये लॉ एंड ऑर्डर नहीं ‘लो और ऑर्डर करो’ सरकार

    पाकिस्तान सरकार पर दबाव बढ़ने के बाद इस घटना में 800 से अधिक लोगों के खिलाफ आतंकवाद के आरोपों में मामला दर्ज किया गया है. इसके अलावा गिरफ्तार किए गए 118 में से 13 प्रमुख संदिग्ध हैं.

    श्रीलंका की संसद, राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे और प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने इस घटना की निंदा की और उम्मीद जताई कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान दोषियों को न्याय के कठघरे में लाएंगे और शेष श्रीलंकाई प्रवासी श्रमिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपनी प्रतिबद्धता का पालन करेंगे.

    Tags: Imran khan, Pakistan, Sri lanka

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर