Home /News /world /

PAK आर्मी चीफ बाजवा पर सवाल उठाया तो बना देशद्रोह का केस, मेजर जनरल के बेटे को 5 साल की जेल

PAK आर्मी चीफ बाजवा पर सवाल उठाया तो बना देशद्रोह का केस, मेजर जनरल के बेटे को 5 साल की जेल

पाकिस्तान की सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा. (फाइल फोटो)

पाकिस्तान की सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा. (फाइल फोटो)

Pakistan General Qamar Javed Bajwa News: मेजर जनरल (रिटायर्ड) जफर मेहदी अस्करी के बेटे हसन अस्करी को एक पत्र में पाकिस्तान सेना प्रमुख के विस्तार की आलोचना करने के लिए देशद्रोह के आरोप में दोषी ठहराया गया था.

    कराची. पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा को इस्तीफा देने के लिए कहने पर पाकिस्तानी सेना के एक सेवानिवृत्त मेजर जनरल के बेटे को पांच साल की जेल की सजा सुनाई है. द न्यूज इंटरनेशनल ने बीबीसी उर्दू सर्विस के हवाले से बताया कि दोषी ने कथित तौर पर सेनाध्यक्ष जनरल बाजवा को दिए गए विस्तार की आलोचना करते हुए एक पत्र लिखा और उनका इस्तीफा मांगा.

    रिपोर्ट में कहा गया है कि मेजर जनरल (रिटायर्ड) जफर मेहदी अस्करी के बेटे हसन अस्करी को एक पत्र में पाकिस्तान सेना प्रमुख के विस्तार की आलोचना करने के लिए देशद्रोह के आरोप में दोषी ठहराया गया था. द न्यूज के मुताबिक, इस साल जुलाई में किए गए एक मुकदमे में पाकिस्तान सैन्य अदालत द्वारा प्रतिनियुक्त एक अधिकारी द्वारा हसन का बचाव किया गया था.

    मोहम्मद नबी से पत्रकार का सवाल-घर लौटने पर तालिबान का डर तो नहीं, कप्तान ने की बोलती बंद

    इस्लामाबाद हाईकोर्ट में हुई थी सुनवाई
    पिता ने शिकायत की थी कि साहिवाल की उच्च सुरक्षा वाली जेल में अपने बेटे से मिलने में उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. इससे पहले जनवरी में इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने मामले की सुनवाई की थी जिसने देशद्रोह के मुकदमे को कैमरे की निगरानी में करने का निर्देश दिया था.

    मुकदमे के दौरान यह सवाल रखा गया था कि क्या एक नागरिक पर सैन्य अदालत द्वारा मुकदमा चलाया जा सकता है? इस प्रश्न को बाद में सैन्य अधिकारियों द्वारा निर्णय के लिए अदालत द्वारा संदर्भित किया गया था. गौरतलब है कि हाल ही में, देश की खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) के महानिदेशक की नियुक्ति को लेकर पाकिस्तान का नागरिक और सैन्य नेतृत्व आपस में उलझ गए थे.

    Tags: Isi, Pakistan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर