Home /News /world /

ब्रिटेन को मुंहतोड़ जवाब दिया तो मोदी सरकार की तारीफें करने लगा पाकिस्तानी मीडिया, देखें VIDEO

ब्रिटेन को मुंहतोड़ जवाब दिया तो मोदी सरकार की तारीफें करने लगा पाकिस्तानी मीडिया, देखें VIDEO

पाकिस्तानी पत्रकार शाहिद मसूद और पीएम मोदी (FILE PHOTO)

पाकिस्तानी पत्रकार शाहिद मसूद और पीएम मोदी (FILE PHOTO)

पाकिस्तानी मीडिया ने भारत सरकार (Pakistani Media On PM Modi) के ऐसे रवैये की तारीफ करते हुए कहा है कि उसने ब्रिटेन की हुकूमत (Britain Government) को सही मुंहतोड़ जवाब दिया है.

    एक दिन पहले भारत सरकार (Modi Government) ने ब्रिटेन (Britain) से आने वाले नागरिकों के लिए कड़े नियमों की घोषणा की थी. इसमें मोदी सरकार ने यूके से आने वाले ब्रिटिश यात्रियों के लिए 72 घंटे के अंदर RT-PCR टेस्ट दिखाने और भारत (India) आने पर 10 दिन क्वारंटाइन जरूरी कर दिया था. इस फैसले पर पड़ोसी देश पाकिस्तान में बड़ी तारीफ हो रही हैं. पाकिस्तानी मीडिया ने भारत सरकार (Pakistani Media On PM Modi) के ऐसे रवैये की तारीफ करते हुए कहा है कि उसने ब्रिटेन की हुकूमत (Britain Government) को सही मुंहतोड़ जवाब दिया है. (नीचे देखें वीडियो)

    क्या कहा पाकिस्तानी पत्रकार ने ?
    पाकिस्तानी मीडिया ने कहा कि भारत में सबसे अच्छी वैक्सीन तैयार हुई है. उनके पास अच्छे साइंटिस्ट्स हैं. इसके बाद पाकिस्तानी पत्रकार शाहिद मसूद कहते हैं कि ब्रिटेन ने कोवीशील्ड को अपनी लिस्ट में जगह नहीं दी है. इससे भारतीयों को विदेश जाने में दिक्कतें आ रही हैं. लेकिन पूरी दुनिया वैक्सीन का एक ही फॉर्मूला है, भले ही नाम अलग हैं. इसके बाद ब्रिटेन को भारत की सरकार ने जबरदस्त जवाब दिया है.

    ब्रिटेन जाने में आ रही थीं भारतीयों को दिक्कतें
    दरअसल, भारतीय नागरिकाें को ब्रिटेन जाने में दिक्कतें पेश आ रही थी, इसकी वजह थी कोविशील्ड. ब्रिटेन ने कोविशील्ड लगावाने वाले यात्रियों को ब्रिटेन पहुंचने पर 10 दिन के क्वारंटाइन में रहने का नियम बना दिया था, ऐसा इसलिए क्योंकि ब्रिटेन ने वैक्सीन की लिस्ट में कोविशील्ड को बाहर रखा था.

    Tags: International news in hindi, Pakistan news, World news in hindi

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर