पाकिस्तानी मंत्री असद उमर का दावा- Corona वायरस की चौथी लहर शुरू हो चुकी है

पाकिस्‍तान के प्‍लानिंग, डेवलेपमेंट एंड स्‍पेशल इनिशिएटिव के मंत्री असद उमर (फाइल फोटो)

पाकिस्‍तान (Pakistan) के मंत्री असद उमर शुक्रवार को कहा कि इस बात के संकेत साफ हैं कि देश में कोविड-19 की चौथी लहर (Corona Fourth Wave) शुरू हो चुकी है.

  • Share this:
    इस्लामाबाद. पूरी दुनिया अभी कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रही है. इस बीच पाकिस्‍तान (Pakistan) के प्‍लानिंग, डेवलेपमेंट एंड स्‍पेशल इनिशिएटिव के मंत्री असद उमर शुक्रवार को कहा कि इस बात के संकेत साफ हैं कि देश में कोविड-19 की चौथी लहर (Corona Fourth Wave) शुरू हो चुकी है. असद उमर ने एक ट्वीट में कहा कि दो हफ्ते पहले, मैंने ट्वीट किया था कि हमारी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस मॉडल यह दर्शा रही है कि चौथी लहर आने की संभावना है. अब संकेत साफ हैं कि चौथी लहर शुरू हो चुकी है.' कोरोना के केस के बढ़ते आकंड़ों के बीच इमरान खान सरकार में मंत्री असद उमर ने कहा कोरोना के चौथी लहर के बीच सरकार पूर्ण रूप से लॉकडाउन नहीं लगाएगी.

    पाकिस्तानी मंत्री ने देश में कोरोना के केस बढ़ने का ठीकरा जनता पर फोड़ा है. असद उमर ने कहा कि कोरोना को लेकर बनाए गए जरुरी गाइडलाइंस के पालन को लेकर बेहद निराशाजनक रवैये की वजह से चौथी लहर की नौबत आई. साथ ही उन्‍होंने डेल्‍टा वैरिएंट को इसकी सबसे बड़ी वजहों में से एक माना है.



    ये भी पढ़ें: पाकिस्तानी राष्ट्रपति ने फिर उगला जहर, कहा-अफगानिस्तान में आतंक फैला रहा भारत

    अपने एक अन्य ट्वीट में असद उमर ने कहा कि 'फील्‍ड रिपोर्ट इस बात की गवाही दे रही है कि देश में होने वाली इंडोर वैडिंग, जिम और रेस्‍तरां में किसी तरह के कोविड-19 नियमों का पालन नहीं किया गया है. यहां पर वैक्‍सीनेशन की पूरी तरह से अवहेलना की गई है. ऐसे में यदि यहां के मालिक ही इसको लेकर सचेत नहीं होंगे और अपनी जिम्‍मेदारी को नहीं समझेंगे तो सरकार के पास इन्‍हें बंद करने के अलावा कोई दूसरा विकल्‍प नहीं होगा.'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.