बयान पर हंगामे के बाद पलट गए इमरान के मंत्री, अब बोले- पुलवामा नहीं 26 फरवरी के अटैक का किया था जिक्र

14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला हुआ था जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 40 जवान शहीद हो गए थे.
14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला हुआ था जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 40 जवान शहीद हो गए थे.

फवाद चौधरी का ये बयान ऐसे समय आया है जब पाकिस्तान की विपक्षी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के नेता सरदार अयाज सादिक ने बताया कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि अगर भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को नहीं छोड़ा जाता तो भारत “रात नौ बजे” पाकिस्तान पर हमला कर देगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2020, 7:39 AM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) में 2019 में हुए आतंकी हमले (Pulwama Terrorist Attack) में अपनी भूमिका स्वीकार कर ली है. पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ (CRPF) के 40 जवान शहीद हो गए थे. पाकिस्तान के एक मंत्री ने देश की संसद में कहा कि इमरान खान (Imran Khan) के कार्यकाल में पुलवामा की घटना सबसे बड़ी उपलब्धि रही है. पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी (Fawad Chaudhary) ने कहा कि हमने हिंदुस्तान को घुस कर मारा. चौधरी ने कहा, "पुलवामा में हमारी कामयाबी, इमरान खान की हुकूमत में लोगों की कामयाबी है. हम और आप इस कामयाबी के हिस्सेदार हैं."

फवाद चौधरी के इस बयान पर संसद में हंगामा होने लगा तब मंत्री ने अपने बयान को बदलते हुए कहा कि "पुलवामा के वाकये के बाद जब हमने इंडिया को घुसकर मारा." इस बयान के बाद फवाद चौधरी ने न्यूज18 से एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा कि जो मैंने बयान दिया था वह पुलवामा हमले के बाद के एक्शन के संदर्भ में कहा था, लेकिन हम भारत को युद्ध के लिए उकसा नहीं रहे हैं. वह लंबी स्पीच थी और मैंने नहीं कहा था कि पुलवामा हमला पाकिस्तान ने किया था.

फवाद चौधरी का ये बयान ऐसे समय आया है जब पाकिस्तान की विपक्षी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के नेता सरदार अयाज सादिक ने कहा था कि विंग कमांडर अभिनंदन को पकड़े जाने के बाद जब फरवरी 2019 में पाकिस्तानी संसदीय समिति की बैठक हुई तो उसमें प्रधानमंत्री इमरान खान आये ही नहीं और वहां के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा के पांव कांप रहे थे और पसीने छूट रहे थे.





विपक्षी पार्टी के नेता ने खोली थी पोल
पाकिस्तान के एक वरिष्ठ विपक्षी नेता ने कहा है कि एक बैठक में विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि यदि भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को नहीं छोड़ा जाता को भारत “रात नौ बजे” पाकिस्तान पर हमला कर देगा. विपक्षी नेता के अनुसार जब कुरैशी यह कह रहे थे तब पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के पसीने छूट रहे थे और उनके “पैर कांप रहे थे.” सादिक के अनुसार कुरैशी ने कहा था, “अल्लाह के वास्ते हमें उसे छोड़ देना चाहिए.”

ये भी पढ़ें- बिहार चुनाव के बीच कुछ इस तरह जल उठा मुंगेर... देखें PHOTOS

गौरतलब है कि भारतीय वायु सेना के 37 वर्षीय अधिकारी को 27 फरवरी को पाकिस्तानी सेना ने बंदी बना लिया था जब पाकिस्तानी विमानों के साथ हुई हवाई जंग में वर्धमान के मिग-21 बाइसन विमान को मार गिराया गया था. भारतीय वायु सेना के विमानों ने 26 फरवरी 2019 को पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा क्षेत्र के बालाकोट में स्थित जैश ए मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को नेस्तनाबूद कर दिया था.

वर्धमान का विमान गिरने से पहले उन्होंने पाकिस्तान के एक एफ-16 विमान को मार गिराया था.

पाकिस्तान ने उन्हें एक मार्च को भारत को सौंपा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज