बाज नहीं आ रहे पाकिस्‍तानी मंत्री, बॉलीवुड का नाम लेकर चंद्रयान-2 पर फिर कसा तंज

News18Hindi
Updated: September 9, 2019, 6:32 PM IST
बाज नहीं आ रहे पाकिस्‍तानी मंत्री, बॉलीवुड का नाम लेकर चंद्रयान-2 पर फिर कसा तंज
फवाद हुसैन पहले भी मिशन चंंद्रयान-2 पर निशाना साध चुके हैं.

पाकिस्तान (Pakistan) के विज्ञान और तकनीकी मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने ट्वीट कर कहा है कि भारत तो अब सिर्फ बॉलीवुड फिल्म के जरिए ही चांद पर पहुंच सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 9, 2019, 6:32 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद: पाकिस्‍तान (Pakistan) के मंत्री चौधरी फवाद हुसैन अपने बचकाने बयानों से बाज नहीं आ रहे हैं. उन्‍होंने एक बार फिर से चंद्रयान-2 (Chandrayaan-2) को लेकर भारत और इसरो पर निशाना साधा है. हालांकि हर बार अपनी बातों से फवाद चौधरी खुद ही हंसी का पात्र बनते हैं. पाकिस्तान (Pakistan) के विज्ञान और तकनीकी मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने ट्वीट कर कहा है कि भारत तो अब सिर्फ बॉलीवुड फिल्म के जरिए ही चांद पर पहुंच सकता है.

बता दें कि पूरी दुनिया से भारत के मिशन चंद्रयान-2 को बधाईयां मिल रही हैं, लेकिन फवाद चौधरी अपना ही राग अलाप रहे हैं. जिस दिन चंद्रयान-2 मिशन में 'विक्रम' से संपर्क टूटा था, उस दिन भी फवाद चौधरी ने टिप्पणी की थी कि 'कहीं विक्रम मुंबई में ही तो नहीं उतर गया है.' इस पर भारत में ही नहीं बल्कि पाकिस्तान के भी पढ़े-लिखे तबके ने चौधरी की तीखी निंदा की थी.

रविवार को किए उनके ट्वीट को देखते हुए लगता है कि फवाद चौधरी पर इन बातों का कोई असर नहीं होता. अब उन्‍होंने कहा है, "भारत अब सिर्फ बॉलीवुड के जरिए ही चांद पर उतर सकता है. फिल्म में सौ करोड़ रुपये लगाएं और चांद पर पहुंच जाएं. गंभीर रूप से कहूं तो चरमपंथी हमेशा नाकाम होते हैं. आप नाकाम होते हैं जब आप वैज्ञानिकों पर भरोसा करने के बजाए ज्योतिषियों पर भरोसा करते हैं और मिशन में विलंब कर देते हैं."


Loading...

इसके कुछ घंटे बाद चौधरी ने एक बार फिर ट्वीट कर भारत पर आरोप लगाया कि वह 'अपने असफल मिशनों से अंतरिक्ष में मलबा बढ़ा रहा है जो दुनिया के लिए घातक हो सकता है. पहले मिशन शक्ति फेल हुआ और अब चंद्रयान. मोदी सरकार का अंतरिक्ष के प्रति गैर जिम्मेदार रवैया दुनिया के लिए घातक है.'

बता दें कि पाकिस्‍तान की पहली महिला अंतरिक्ष यात्री नमीरा सलीम ने इसरो की इस उड़ान को अंतरिक्ष विज्ञान के लिए बड़ी छलांग बताया है. उन्‍होंने कहा, इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि दक्षिण एशियाई क्षेत्र में कौन इसे लीड कर रहा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 5:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...