धमकी दे रहा पाक अब मिमियाने लगा, माना- आसान नहीं है एयरस्पेस बंद करना

पाकिस्तान (Pakistan) ने हाल ही में भारत के लिए अपने एयरस्पेस (Airspace) को पूरी तरह से बंद करने की धमकी दी थी. लेकिन अब पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mehmood Qureshi) ने कहा है कि अभी ऐसा फैसला नहीं किया गया है.

News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 4:28 PM IST
धमकी दे रहा पाक अब मिमियाने लगा, माना- आसान नहीं है एयरस्पेस बंद करना
पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने माना है कि भारत के लिए पाकिस्तानी एयरस्पेस पूरी तरह से बंद करना आसान नहीं है (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 4:28 PM IST
पाकिस्तान (Pakistan) ने हाल ही में भारत के लिए अपने एयरस्पेस (Airspace) को पूरी तरह से बंद करने की धमकी दी थी. यह धमकी भारतीय प्रधानमंत्री (Indian PM) के फ्रांस में G-7 सम्मेलन (G-7 Summit) से पाकिस्तानी एयरस्पेस से वापस जाने की खबर के बाद आई थी. इसके बाद पाकिस्तानी सरकार में मंत्री फवाद चौधरी (Fawad Chaudhry) ने कहा था कि इमरान खान की सरकार भारत के लिए पाकिस्तानी एयरस्पेस को पूरी तरह से बंद करने पर विचार कर रही है. लेकिन अब पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mehmood Qureshi) ने कहा है कि अभी ऐसा फैसला नहीं किया गया है. साथ ही उन्होंने अभी तक आईं इससे जुड़ी सारी ख़बरों को काल्पनिक बताया है.

गुरुवार को पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने स्पष्ट किया है कि अभी तक देश के हवाई क्षेत्र को बंद करने का कोई निर्णय नहीं लिया गया है. पाकिस्तान (Pakistan) के अख़बार डॉन के अनुसार कुरैशी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान इस पर आई सभी रिपोर्ट्स को काल्पनिक बताकर खारिज कर दिया. वह उस समय नेशनल डेटाबेस एंड रजिस्ट्रेशन अथॉरिटी (नाडा) के दौरे पर थे.

पाकिस्तानी मंत्री ने ट्वीट कर कही थी एयरस्पेस बंद किए जाने की बात
पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कहा कि उचित विचार करने और परामर्श के बाद प्रत्येक स्वरूप और हर पहलू को देखने के बाद इस मुद्दे पर निर्णय लिया जाएगा. हालांकि कुरैशी ने कहा है कि इस पर पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ही आखिरी निर्णय लेंगे.

यह सारा मसला पाकिस्तानी विज्ञान एवं तकनीकी मंत्री फवाद चौधरी के एक ट्वीट के बाद उठा था. इस ट्वीट में उन्होंने पाकिस्तानी एयरस्पेस बंद किए जाने के कदम पर पाकिस्तानी मंत्रिमंडल के विचार करने और इसके लिए कानूनी कदम उठाए जाने की बात कही थी.

अपने ही बयान पर नहीं टिक पा रहा है पाकिस्तान
हालांकि पाकिस्तान ज्यादा देर तक अपनी इस बात पर नहीं टिक सका और अब उसके मंत्री विरोधाभासी बयान दे रहे हैं. हालांकि फवाद चौधरी (Fawad Chaudhry) के ट्वीट के बाद कराची एयरस्पेस के तीन रूट बंद किए गए थे, जिसके बाद से अटकलों का बाजार गर्म था.
Loading...

फवाद चौधरी ने ही मंगलवार एक और ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने कैबिनेट की बैठक में भारत-अफगानिस्तान में व्यापार के लिए पाकिस्तान के सड़क मार्गो के उपयोग को भी पूरी तरह से बंद किए जाने की बात कही थी.

यह भी पढ़ें: सेना के साथ इमरान की है गहरी साठगांठ, चुनाव में हेरफेर कर नवाज शरीफ को हराया- अमेरिकी रिपोर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 4:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...