• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • PoK Elections: पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में विधानसभा चुनाव आज, 30 लाख से ज्यादा वोटर कर रहे मतदान

PoK Elections: पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में विधानसभा चुनाव आज, 30 लाख से ज्यादा वोटर कर रहे मतदान

फोटो सौ. (ANI)

फोटो सौ. (ANI)

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में आज विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) के लिए मतदान हो रहा है. 30 लाख से अधिक वोटर आज मतदान करेंगे.

  • Share this:
    मुज़फ्फराबाद. पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POk) में हफ्तों चली पॉलिटिकल रैलियों के बाद आज विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) के लिए मतदान हो रहा है. वोटिंग सुबह 8:00 बजे शुरू हुई है जो शाम 5:00 बजे तक जारी रहेगी. 30 लाख से अधिक वोटर आज मतदान करेंगे. वोटिंग खत्म होने के एक घंटे बाद ही रिजल्ट घोषित कर दिए जाएंगे. चुनाव पीओके में 33 और कश्मीरी प्रवासियों के लिए 12 सहित विधानसभा के 45 प्रतिनिधियों को चुनने के लिए होगा.

    इससे पहले, नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (एनसीओसी) ने कोरोना वायरस संक्रमण फिर से फैलने के खतरे के कारण पीओके में चुनाव दो महीने के लिए स्थगित करने का आग्रह किया था, लेकिन इसे सभी विपक्षी दलों ने खारिज कर दिया था. बता दें, पीओके विधानसभा के लिए पिछला आम चुनाव जुलाई 2016 में हुआ था और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के नेतृत्व में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज ने उसमें जीत दर्ज की थी.

    ये भी पढ़ें: PoK में चुनाव जीतने के लिए कश्मीर पर बयान देकर अपने ही देश में घिरे PM इमरान खान

    भारत की पाकिस्तान को दो टूक
    गौरतलब है कि पिछले साल पाकिस्तान ने गिलगित-बाल्टिस्तान में विधानसभा चुनाव कराया था. भारत ने गिलगित-बाल्टिस्तान में चुनाव कराने के फैसले के लिए पाकिस्तान की आलोचना की थी और कहा था कि सैन्य कब्जे वाले क्षेत्र की स्थिति को बदलने के लिए किसी भी कार्रवाई का कोई कानूनी आधार नहीं है. भारत ने पाकिस्तान को दो टूक कह दिया है कि गिलगित और बाल्टिस्तान के क्षेत्रों सहित केंद्र शासित प्रदेशों, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख का संपूर्ण क्षेत्र उसका (भारत का) अभिन्न अंग है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज