पाकिस्तान के विपक्षी नेता बोले- Corona संकट की घड़ी में हम भारत के साथ

मरयम नवाज (फाइल फोटो)

मरयम नवाज (फाइल फोटो)

पाकिस्तान (Pakistan) के विपक्षी नेताओं ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ रहे भारत के लोगों के प्रति एकजुटता व्यक्त की है. उन्होंने उम्मीद जताई है कि दोनों देश साथ मिलकर कोरोना संकट से निकलेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2021, 10:13 AM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के महासंकट को लेकर दुनियाभर के देशों से मदद के लिए हाथ आगे बढ़ रहे हैं. इस बीच पड़ोसी पाकिस्तान (Pakistan) के विपक्षी नेताओं ने वैश्विक महामारी से लड़ रहे भारत के लोगों के प्रति एकजुटता व्यक्त की है. उन्होंने उम्मीद जताई है कि दोनों देश साथ मिलकर कोरोना संकट से निकलेंगे. नवाज शरीफ की बेटी ने अल्लाह से इस संकट को दूर करने के लिए प्रार्थना भी की है. इमरान खान सरकार ने एक दिन पहले ही भारत को मदद देने की पेकशक की थी.

पाकिस्तान की नेशनल असेम्बली में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ ने रविवार को ट्वीट किया कि मौत और बीमारी के समय मानवता, धर्म एवं राष्ट्र से ऊपर होती है. हम कोविड-19 से बुरी तरह प्रभावित हुए भारत के लोगों के लिए प्रार्थना करते हैं. उम्मीद है कि समझदारी से काम लिया जाएगा और दक्षिण एशियाई देश एक दूसरे को नष्ट करने पर अरबों रुपए खर्च करने के बजाए अपने लोगों के लिए स्वास्थ्य सेवा सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित कर सकेंगे.

पीएमएलएन उपाध्यक्ष एवं पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरयम नवाज ने कहा कि भारत में दिल दहलाने वाले दृश्य देखने को मिले हैं. अल्लाह हम सब पर रहम करे. आमीन.


पाकिस्तान ने कोविड-19 की घातक लहर से लड़ने में मदद देने के लिए भारत को वेंटिलेटर समेत अन्य राहत सामग्रियां उपलब्ध कराने की पेशकश की है और कहा कि दोनों देश वैश्विक महामारी के कारण उभरी चुनौतियों से निपटने के लिए आगे सहयोग के संभावित तरीकों की संभावनाएं तलाश सकते हैं. यह पेशकश पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के भारत के लोगों के साथ एकजुटता दिखाने के बाद की गई है. उन्होंने कहा था हमें मानवता के सामने आई इस वैश्विक चुनौती से मिलकर लड़ना होगा.

ये भी पढ़ें: भारत में कोरोना का कहर! पाकिस्तान ने दिया वेंटिलेटर समेत कई उपकरणों का ऑफर

रविवार को पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा था कि हमारी तरफ से कोविड-19 की मौजूदा लहर के मद्देनजर भारत के लोगों के साथ एकजुटता के भाव से कोरोना के खिलाफ जंग में इस्तेमाल होने वाली कुछ खास सामग्रियों को भेजने के लिए तैयार हैं. बयान में यह भी कहा गया है कि दोनों देश वैश्विक महामारी के कारण उभरी चुनौतियों से निपटने के लिए आगे त्वरित आपूर्ति के लिए सहयोग के संभावित तरीकों की संभावनाएं तलाश सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज