होम /न्यूज /दुनिया /पाकिस्तान PM ऑडियो लीक विवाद: जांच हुई शुरू, इमरान खान की पार्टी ने PMO की सुरक्षा पर उठाया सवाल

पाकिस्तान PM ऑडियो लीक विवाद: जांच हुई शुरू, इमरान खान की पार्टी ने PMO की सुरक्षा पर उठाया सवाल

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की एक अधिकारी के साथ बातचीत का ऑडियो क्लिप वायरल है, जिसमें वह मरियम के दामाद की मदद करने की बात कह रहे हैं. (FIle Photo)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की एक अधिकारी के साथ बातचीत का ऑडियो क्लिप वायरल है, जिसमें वह मरियम के दामाद की मदद करने की बात कह रहे हैं. (FIle Photo)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ का कथित ऑडियो वायरल मामले की जांच शुरू हो गई है. गृह मंत्री सनउल्लाह ने बताया कि स ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पीएम शहबाज शरीफ के ऑडियो वायरल होने के मामले की जांच शुरू हो गई है.
जांच कर रही टीम में एजेंसियों के सभी उच्च-स्तरीय अधिकारी शामिल होंगे.
विपक्ष ने पीएमओ की सुरक्षा को लेकर शरीफ सरकार पर जमकर हमला बोला है.

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ का कथित ऑडियो वायरल होने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी गई है. गृह मंत्री मंत्री राणा सनाउल्लाह ने घोषणा की है कि प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ ने उनकी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेताओं से जुड़े ऑडियो लीक पर ध्यान दिया है. साथ ही यह भी बताया कि जांच शुरू हो गई है. उन्होंने कहा कि ऑडियो लीक की जांच में सभी एजेंसियों के उच्च स्तरीय अधिकारी शामिल होंगे. न्यूज एजेंसी एएनआई ने डॉन की रिपोर्ट के हवाले से लिखा है कि पाकिस्तानी सरकार की तरफ से यह बयान तब जारी हुआ है जब विपक्षी पार्टियों ने पीएमओ की सुरक्षा पर सवाल उठाया और कहा कि ऑडियो लीक देश की साइबर सुरक्षा को दर्शाता है.

बता दें कि कई पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेताओं ने इस ऑडियो को शेयर किया है. जिसमें दावा किया गया है कि पीएएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम, रक्षा मंत्री ख्वाजा आसीफ, कानून मंत्री आजम तरार, सनाउल्लाह और पूर्व स्पीकर अयाज सादीक और प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की बातचीत है. पहले क्लिप में कथित तौर पर प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और मरियम पाकिस्तान के वित्त मंत्री के बारे में बात कर रहे हैं. पाकिस्तान में आई आर्थिक मंदी के कारण वित्त मंत्री मिफ्तह इस्माइल को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है.

कथित तौर पर ऑडियो में मरियम शहबाज शरीफ से कहती हैं कि पेट्रोल और बिजली की कीमतों को बढ़ाने के फैसले में वह राजी नहीं थीं. एक और क्लिप में सुना जा सकता है कि शहबाज शरीफ मरियम से कह रहे हैं कि भारत से प्लान बनकर नहीं आया है कि सरकार की छवि खराब करनी है. वहीं एक दिन पूर्व पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने भी एक ऑडियो क्लिप शेयर किया. साथ ही यह दावा भी किया कि पीएम शहबाज शरीफ देश से पहले पारिवारिक बिजनेस को महत्व देते हैं.

ऑडियो क्लिप में एक व्यक्ति की आवाज(पीटीआई जिसे शहबाज शरीफ की आवाज बता रही है) सुनी जा सकती है, जो कह रहा है… मरियम नवाज शरीफ ने मुझे भारत से बिजली संयंत्र मशीनरी के आयात में अपने दामाद राहील की मदद करने के लिए कहा है. पाकिस्तान के प्रमुख अखबार डॉन के अनुसार ऑडियो क्लिप में अधिकारी को यह कहते हुए सुना जा सकता है….’अगर हम ऐसा करते हैं, तो जब यह मामला ईसीसी और कैबिनेट में जाएगा, तो हमें बहुत आलोचना का सामना करना पड़ेगा.’ इस पर प्रधानमंत्री की कथित आवाज को यह कहते हुए सुना जा सकता है…’दामाद मरियम नवाज को बहुत प्रिय है. उन्हें इस बारे में बहुत तार्किक रूप से बताएं और फिर मैं उनसे बात करूंगा.’

Tags: Pakistan

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें