लाइव टीवी

पाकिस्तान में स्टाइलिश दाढ़ी बनाने पर 4 दुकानदारों को जाना पड़ा जेल

News18Hindi
Updated: October 5, 2019, 8:42 AM IST
पाकिस्तान में स्टाइलिश दाढ़ी बनाने पर 4 दुकानदारों को जाना पड़ा जेल
पाकिस्तान के खैबर पख्तूनवा में चार दाड़ी बनाने वाले अजीबो गरीब मुसीबत में फंस गए. प्रतीकात्मक फोटो

पाकिस्तान (Pakistan) पुलिस के द्वारा दाड़ी बनाने के कारण चार लोगों को हिरासत में लेने का एक अनोखा मामला सामने आया था. इनकी गलती इतनी थी कि उन्होंने अपने ग्राहकों की स्टाइलिश तरीके से दाड़ी बनाई थी. इसके बाद चार हेयर ड्रेसर (hair dressers) को हिरासत में ले लिया गया. क्योंकि पाकिस्तान में इस इलाके में इस तरह से दाड़ी बनाना बैन है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 5, 2019, 8:42 AM IST
  • Share this:
पेशावर: पाकिस्तान (Pakistan) में चार हेयर ड्रेसर को गैर इस्लामिक तरीके से अपने कस्टमर की दाड़ी बनाना महंगा पड़ गया. इसके बाद उन्हें पुलिस के द्वारा हिरासत में लेने का एक अनोखा मामला सामने आया था. इनकी गलती इतनी थी कि उन्होंने अपने ग्राहकों की स्टाइलिश तरीके से दाड़ी बनाई थी. इसके बाद चार हेयर ड्रेसर (hair dressers)  को हिरासत में ले लिया गया. क्योंकि पाकिस्तान में इस इलाके में इस तरह से दाड़ी बनाना बैन है.

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनवा प्रांत (Khyber Pakhtunkhwa)  में अपने ग्राहकों की दाड़ी स्टाइलिश चार बाल काटने वालों को को पुलिस ने पकड़ लिया. ये मामला 30 सितंबर का है. पाकिस्तानी न्यूज पेपर डॉन के मुताबिक, ये तब पता चला जब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. वीडियो में समीन नाम का शख्स पुलिस को बता रहा है कि इन हेयरड्रेसर्स को पकड़िए. समीन यहां की शॉपकीपर्स यूनियन का अध्यक्ष है.

VIDEO सामने आने के बाद खुलासा
वह बाल और दाड़ी बनाने वालों से पूछता है कि उन्होंने अपने कस्टमर की इस तरह से डिजाइनर तरीके से दाड़ी क्यों बनाई. इस तरह दाड़ी बनाना यहां पर बैन है. समीन का कहना है कि हमारी यूनियन ने यहां पर डिजाइनिंग दाड़ी बनाने पर रोक लगा दी है और इस बारे में सभी हेयर ड्रेसर्स को बता दिया गया है.

5-5 हजार फाइन का भी दावा
वीडियो के अनुसार, समीन का कहना है कि रोक के बावजूद कुछ दुकान वाले अपने कस्टमर की डिजाइनिंग दाड़ी बनाते हैं. उसका कहना है कि पुलिस ने चारों नाई को पकड़कर उन पर 5-5 हजार का जुर्माना लगाया है. साथ ही भविष्य में उनसे न करने के लिए कहा है. पुलिस ने भी चार लोगों के पकड़े जाने की पुष्टि की है.

पुलिस के अनुसार, ट्रेडर्स यूनियन के बैन के बावजूद कुछ दुकानदार अपने कस्टमर की दाड़ी उनकी मांग के अनुसार डिजाइन में बनाते हैं. हमने ऐसे ही चार लोगों को पकड़ा था, लेकिन कुछ घंटों बाद उन्हें छोड़ दिया गया. हालांकि पुलिस ने उन पर जुर्माने की खबर को नकार दिया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 5:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...