होम /न्यूज /दुनिया /पाकिस्तान में अब भी कायम है अंधेरा, 22 करोड़ लोग बिना बिजली के जी रहे, जानें मौजूदा हाल

पाकिस्तान में अब भी कायम है अंधेरा, 22 करोड़ लोग बिना बिजली के जी रहे, जानें मौजूदा हाल

डेडलाइन बीतने के बावजूद पाकिस्तान में बिजली की सप्लाई पूरी तरह बहाल नहीं हो पाई. (News18)

डेडलाइन बीतने के बावजूद पाकिस्तान में बिजली की सप्लाई पूरी तरह बहाल नहीं हो पाई. (News18)

Pakistan Power Outage: पाकिस्तान में बिजली की सप्लाई ठप होने के बाद उसे अभी तक पूरी तरह बहाल करने में सफलता नहीं मिल सक ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पाकिस्तान में अभी तक बिजली पूरी तरह बहाल नहीं की जा सकी है.
पाकिस्तान की सरकार ने रात 10 बजे तक बिजली की सप्लाई बहाल करने का दावा किया था.
मगर इसके बाद भी देश के करीब 22 करोड़ लोगों में ज्यादातर को बिना बिजली के रहना पड़ रहा है.

इस्लामाबाद. पूरे पाकिस्तान में बिजली गुल (Power Outage) होने के बाद उसे ठीक करने की सरकार ने जो समय सीमा बताई थी, वो बीत जाने के बावजूद अभी तक बिजली पूरी तरह बहाल नहीं की जा सकी है. पाकिस्तान की सरकार ने रात 10 बजे तक बिजली की सप्लाई बहाल करने का दावा किया था. मगर इसके बाद भी देश के करीब 22 करोड़ लोगों में ज्यादातर को बिना बिजली के रहना पड़ रहा है. पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) ने बिजली सप्लाई बंद होने की जांच का आदेश दिया है. पाकिस्तान में बिजली सप्लाई एक दिन पहले सुबह लगभग 7:30 बजे ठप हो गई और भीषण सर्दियों के मौसम में अब भी पूरी तरह बहाल नहीं हो सकी है.

जियो न्यूज की एक खबर के मुताबिक पाकिस्तान में बिजली ऐसे मौके पर ठप हुई जब सर्दियों में तापमान इस्लामाबाद में लगभग 4 डिग्री सेल्सियस और कराची में 8 डिग्री सेल्सियस तक रहता है. बिजली ठप होने के बारे में जानकारी देते हुए पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्री खुर्रम दस्तगीर खान (Khurram Dastagir Khan) ने कहा था कि वोल्टेज में उतार-चढ़ाव के कारण तीन महीने में दूसरी बार एक बड़ी ग्रिड विफलता सामने आई है. इससे पूरे देश में एक साथ ब्लैकआउट हो गया. वैसे भी पाकिस्तान की आबादी लगभग रोजाना ही बिजली की कटौती से परेशान होती है. शाम ढलने पर ऊर्जा मंत्री खुर्रम दस्तगीर खान (Khurram Dastagir Khan) ने ट्विटर पर लिखा कि अधिकारियों ने देश भर में बिजली बहाल करना शुरू कर दिया है. दस्तगीर खान ने पहले संवाददाताओं से कहा था उनका लक्ष्य रात 10 बजे तक बिजली सप्लाई को बहाल करना है.

अंधेरे में डूबा पाकिस्‍तान, लाहौर-कराची समेत कई शहरों में बिजली गुल, ठीक होने में लग सकते हैं 12 घंटे

पीएम शहबाज ने बनाई कमेटी
प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) ने बिजली सप्लाई ठप होने पर कड़ा रुख अपनाया और इसके कारणों की जांच के लिए एक तीन मेंबरों की एक हाई लेवल कमेटी बनाने का आदेश दिया है. जबकि ऑल पाकिस्तान टेक्सटाइल मिल्स एसोसिएशन (APTMA) के एक प्रवक्ता ने कहा कि देश भर में चल बिजली की सप्लाई ठप होने के कारण कपड़ा इंडस्ट्री को अब तक 70 मिलियन डॉलर का भारी नुकसान हुआ है. प्रवक्ता ने कहा कि अगर हालात पर जल्द काबू नहीं पाया गया तो कपड़ा इंडस्ट्री को अरबों डॉलर का नुकसान उठाना पड़ेगा.

Tags: Electricity, Electricity problem, Pakistan, Power Crisis

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें