बौखलाए इमरान खान के बिगड़े बोल, भारत सरकार को बताया फासीवादी

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान (Imran Khan) खान शुक्रवार को कश्मीरी लोगों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए अपने देशवासियों का शुक्रिया अदा कर रहे थे.

News18Hindi
Updated: August 30, 2019, 7:23 PM IST
बौखलाए इमरान खान के बिगड़े बोल, भारत सरकार को बताया फासीवादी
इमरान खान ने भारत सरकार को बताया फासीवादी. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 30, 2019, 7:23 PM IST
जम्मू-कश्मीर को लेकर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की बौखलाहट लगातार बढ़ती जा रही है. इमरान के भारत विरोधी बोल लगातार जारी है. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने फिर एक बार भारत के खिलाफ बयानबाजी की है और भारत सरकार (Indian Government) को फासीवादी (Fascist) बताया है.

इमरान खान ने शुक्रवार को दो ट्वीट किए. पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा, "मुझे अपने लोगों पर गर्व है कि वे आज कश्मीरियों के साथ एकजुटता के साथ सामने आए- उन्हें बताएं कि हमारा देश उनके साथ पूरी तरह से खड़ा है, क्योंकि वे IOJK में क्रूर, फासीवादी मोदी सरकार के कब्जे और जाति संहार का सामना करते हैं."

इमरान खान ने एक और ट्वीट किया और लिखा, "पाकिस्तान ने आरएसएस-बीजेपी की हिन्दू वर्चस्ववादी विचारधारा द्वारा भारत के नाजी-शैली अधिग्रहण के बारे में भी दुनिया को जानकारी दी और इससे केवल क्षेत्र को ही नहीं बल्कि दुनिया को खतरा है."



पाकिस्तान ने मनाया था 'कश्मीर ऑवर'
बता दें कि शुक्रवार को पाकिस्तान ने कश्मीर की जनता के साथ एकजुटता दिखाने के लिए 'कश्मीर ऑवर' मनाया था. पाकिस्तान ने यह कदम भारत द्वारा अनुच्छेद 370 के अधिकांश प्रावधानों को समाप्त करने की पृष्ठभूमि में उठाया. शुक्रवार दोपहर को जैसे ही घड़ी की दोनों सुइयां 12 के अंक पर पहुंचीं, देशभर में सायरन बजने लगे और इस्लामाबाद की सभी सड़कों पर यातायात सिगनल लाल हो गये.

इमरान ने दी स्पीच
Loading...

इस दौरान पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने भाषण दिया और कहा कि हमारे कश्मीरी मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं. पिछले करीब चार सप्ताह से करीब 80 लाख कश्मीरियों को कर्फ्यू में बंद कर दिया गया है. प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘कश्मीर ऑवर’ मनाने का उद्देश्य पाकिस्तान से यह संदेश भेजना है कि देश कश्मीरियों के साथ खड़ा रहेगा.

ये भी पढ़ें: कश्मीरियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए पाकिस्तान ने मनाया ‘कश्मीर ऑवर’

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 7:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...