• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • पाकिस्तान का दावा- 4 आतंकी संगठनों के 8 आतंकवादी गिरफ्तार, ISIS का टॉप कमांडर ढेर

पाकिस्तान का दावा- 4 आतंकी संगठनों के 8 आतंकवादी गिरफ्तार, ISIS का टॉप कमांडर ढेर

प्रतीकात्मक फोटो.

प्रतीकात्मक फोटो.

बलूचिस्तान के काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट (सीटीडी) के एक प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षाबलों ने मस्तुंग जिले में आईएसआईएस कमांडर मुमताज अहमद उर्फ ​​पहलवान को मारा है. उसके सिर पर 200,000 पाकिस्तानी रुपये (1180 अमेरिकी डॉलर) का इनाम घोषित था.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब प्रांत के विभिन्न हिस्सों से इस्लामिक स्टेट (ISIS) और तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) सहित चार संगठनों के 8 आतंकवादियों (Terrorist) को गिरफ्तार किया गया है. यह जानकारी रविवार को यहां पुलिस ने दी है. पुलिस ने बताया कि पाकिस्तान में हाल की आतंकवादी गतिविधियों, विशेष रूप से पुलिस अधिकारियों की हत्या के मद्देनजर, पंजाब पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) ने पिछले एक सप्ताह के दौरान प्रांत में व्यापक खुफिया-आधारित अभियान चलाया और 40 संदिग्ध आतंकवादियों से पूछताछ की.

    सीटीडी ने एक बयान में कहा कि 40 संदिग्ध आतंकवादियों में से आठ को लाहौर, हाफिजाबाद, गुजरांवाला और शेखूपुरा से गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किए गए आतंकवादी दाएश (आईएसआईएस), तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी), लश्कर-ए-झांगवी (जेईजे) और सिपाह-ए-सहाबा पाकिस्तान (एसएसपी) के हैं और आतंकी वित्तपोषण सहित विभिन्न आतंकी गतिविधियों में शामिल थे. बयान में कहा गया है कि उनके कब्जे से हथियार बरामद किए गए हैं.

    बलूचिस्तान लिब्रेशन फ्रंट का पाकिस्तानी सेना के काफिले पर बड़ा हमला, कई सैनिक मारे गए

    ये हैं आतंकियों के नाम
    गिरफ्तार व्यक्तियों की पहचान मुहम्मद मुश्ताक, सामी उल्लाह हबीब, आदिल जमाल, ओसामा खालिद, ममशाली खान, हाफिज अब्दुल रहमान, काशिफ महमूद और मंसूर अहमद के रूप में हुई है. सीटीडी ने कहा कि उनके खिलाफ विभिन्न पुलिस थानों में प्राथमिकी दर्ज की गई है और उनके आतंकी नेटवर्क का पता लगाने के लिए उनसे पूछताछ की जा रही है. बेशक पाकिस्तान आतंकियों पर कार्रवाई के दावे कर रहा है. हालांकि, इसपर स्पष्ट तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता कि उसके दावों में कितना सच है.

    ISIS कमांडर को मारने का दावा
    पाकिस्तान के एक अधिकारी ने ये भी बताया कि रविवार को बलूचिस्तान प्रांत में इस्लामिक स्टेट का एक टॉप कमांडर मारा गया है. प्रतिबंधित बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) द्वारा प्रांत के हरनाई जिले में एक फ्रंटियर कोर (एफसी) वाहन पर हमले का दावा करने के कुछ घंटे बाद सुरक्षा बलों ने कमांडर को मार गिराया. बीएलए के हमले में चार सैनिक मारे गए थे और एक घायल हो गया था.

    UN में अमेरिकी राष्ट्रपति और मुजाहिदीनों को लेकर इमरान ने बोला झूठ, 38 साल पुराने भाषण से खुली पोल

    बलूचिस्तान के काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट (सीटीडी) के एक प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षाबलों ने मस्तुंग जिले में आईएसआईएस कमांडर मुमताज अहमद उर्फ ​​पहलवान को मारा है. उसके सिर पर 200,000 पाकिस्तानी रुपये (1180 अमेरिकी डॉलर) का इनाम घोषित था. (एजेंसी इनपुट)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज