Home /News /world /

pakistan shehbaz sharif govt complete tenure until next year lak

पाकिस्तान में नहीं होंगे चुनाव! इमरान खान को झटका, शहबाज शरीफ पूरा करेंगे अपना कार्यकाल

शहबाज शरीफ की अगुवाई वाली सरकार अगस्त 2023 तक सत्ता में रहेगी. (AP)

शहबाज शरीफ की अगुवाई वाली सरकार अगस्त 2023 तक सत्ता में रहेगी. (AP)

Pakistan election on due time: पाकिस्तान में समय पर ही चुनाव कराया जाएगा. पीएमएल नवाज के नेतृत्व में शाहबाज शरीफ की सरकार ने इस संबंध में कहा है कि पाकिस्तान में चुनाव अगले साल अगस्त तक कराया जाएगा. पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान मध्याविधि चुनाव की मांग कर रहे हैं लेकिन इस फैसले से उनकी मंशा को गहरा धक्का लगा है.

अधिक पढ़ें ...

इस्लामाबाद. सत्ता से बेदखल होने के बाद इमरान खान लगातार मध्याविधि चुनाव की मांग करते आ रहे हैं. इस मुद्दे को लेकर वे पाकिस्तान में कई रैलियां भी कर चुके हैं लेकिन उनकी मंशा को गहरा धक्का लगा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक पीएमएल नवाज के नेतृत्व में शहबाज शरीफ की सरकार अगले साल अगस्त तक अपना कार्यकाल पूरा करेगी. एक खबर में ऐसा दावा किया गया है और जल्द चुनाव होने की अटकलों को खारिज किया गया है. पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के नेतृत्व में बनी नई सरकार पर देश के आर्थिक हालात को लेकर दबाव की स्थिति है. पाकिस्तानी रुपये के मुकाबले अमेरिकी डॉलर ऐतिहासिक रूप से उच्च स्तर पर है. नकदी के संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को इस समय विदेशी सहायता की अत्यंत आवश्यकता है.

देश के राजनीतिक हालात पर चर्चा
पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान बार-बार मध्यावधि चुनाव की मांग कर रहे हैं. उन्हें 10 अप्रैल को अविश्वास प्रस्ताव के जरिये सत्ता से बेदखल किया गया था. सूत्रों ने जियो न्यूज को बताया कि मौजूदा सरकार के अगस्त 2023 तक कार्यकाल पूरा करने का निर्णय प्रधानमंत्री शरीफ की अध्यक्षता में गठबंधन सहयोगियों के साथ बैठक में किया गया जिसमें देश के राजनीतिक हालात पर चर्चा की गई. सूत्रों के मुताबिक पीएमएल-एन के गठबंधन सहयोगी दलों ने शरीफ को आश्वासन दिया कि वे पार्टी के साथ हैं और हर फैसले में साथ रहेंगे. उन्होंने प्रधानमंत्री को यह सलाह भी दी कि अर्थव्यवस्था को स्थिरता प्रदान करने के लिए तत्काल कदम उठाये जाने चाहिए.

सहयोगी दलों के साथ बैठक
जियो न्यूज के मुताबिक प्रधानमंत्री शरीफ की अध्यक्षता में गठबंधन के नेताओं की हुई बैठक में यह फैसला लिया गया है कि चुनाव को अगस्त 2023 में कराया जाए. गठबंधन के सहयोगियों ने शरीफ को भरोसा दिलाया कि वे उनके साथ हैं और उनके हर फैसले के साथ खड़े हैं. गठबंधन के नेताओं ने पीएम से यह भी कहा कि आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए जो भी कदम उठाया जाएगा उसका हम समर्थन करेंगे. इस बैठक में जमाते उलेमा ए इस्लाम के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान, पाकिस्तान पिपुल्स पार्टी के सह अध्यक्ष असिफ अली जरदारी, मुतैहदा कौमी मूवमेंट के खालिद मकबूल सिद्दकी के अलावा संघीय मंत्री आजम नजीर तरार, ख्वाजा असिफ और मरियम औरंगजेब शामलि थे.

Tags: Pakistan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर