पाकिस्तान: नवाज़ शरीफ की पार्टी के नेता पर भीड़ ने फेंका जूता, वीडियो हुआ वायरल

अहसान इकबाल पर जूते से हमला किया गया (वीडियो ग्रैब)

अहसान इकबाल पर जूते से हमला किया गया (वीडियो ग्रैब)

Pakistan: पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज़ (PML-N) के नेता मीडिया से बातचीत करने के लिए पहुंचे थे. इसी दौरान PTI के कार्यकर्ताओं ने उन्हें घेर लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 7, 2021, 10:20 AM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. नवाज़ शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज़ (PML-N) के नेता अहसान इकबाल पर भीड़ से जूता फेंकने का मामला सामने आया है. ये घटना पाकिस्तान (Pakistan) के संसद के बाहर की है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, नेशनल असेंबली के बाहर पीएमएल-एन के नेता और इमरान खान की पार्टी (पीटीआई) के कार्यकर्ता नारेबाजी कर रहे थे. इसी दौरान अहसान इकबाल पर जूते से हमला किया गया. हालांकि उन्हें चोट नहीं लगी.

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, PML-N के नेता मीडिया से बातचीत करने के लिए पहुंचे थे. इसी दौरान PTI के कार्यकर्ताओं ने उन्हें घेर लिया. नारेबाजी करते हुए नेताओं के बीच हाथापाई की नौबत आ गई. अहसान इकबाल एक बेंच पर खड़े हो कर नारेबाजी कर रहे थे. इसी दौरान उन पर जूते फेंके गए.

Youtube Video




हमले की आलोचना
इस हमले की पूरे पाकिस्तान में चर्चा है और हर कोई इसकी निंदा कर रहा है. बता दें कि ये घटना इमरान खान सरकार के विश्वास मत जीतने के बाद हुई. विपक्ष ने विश्वास मत का बहिष्कार किया था. पाकिस्तान के प्रमुख विपक्षी नेताओं ने शनिवार को प्रधानमंत्री इमरान खान से इस्तीफा देने और नए सिरे से चुनाव कराने की मांग की.

ये भी पढ़ें:- सरकारी दफ्तर में 'नेता जी' के आते ही सम्मान में खड़े होंगे अफसर, गाइडलाइन जारी

विपक्ष का बहिष्कार
राष्ट्रपति आरिफ अल्वी के निर्देश पर बुलाए गए विशेष सत्र के दौरान खान ने संसद के 342 सदस्यीय निचले सदन में 178 सदस्यों का समर्थन हासिल किया. विश्वास मत की प्रक्रिया विपक्ष की मौजूदगी के बगैर हुई क्योंकि 11 दलों के गठबंधन-पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) – ने मतदान का बहिष्कार किया था. पीडीएम के प्रमख मौलाना फजलुर रहमान ने सबसे पहले प्रतिक्रिया दी और सिंध प्रांत के सुक्कूर में मीडियाकर्मियों को बताया कि इस विश्वास मत का कोई मतलब नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज