लाइव टीवी

PoK में टेरर कैंप्स तबाह होने से बौखलाया पाकिस्‍तान, भारतीय उच्चायुक्त को किया तलब

News18Hindi
Updated: October 20, 2019, 9:36 PM IST
PoK में टेरर कैंप्स तबाह होने से बौखलाया पाकिस्‍तान, भारतीय उच्चायुक्त को किया तलब
पाकिस्तान ने सीमापर से सीजफायर उल्लंघन मामले में भारतीय उप राजदूत को तलब किया है (फाइल फोटो)

पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) ने दावा किया कि बॉर्डर पार से हुई गोलीबारी (Cross border Firing) में सिर्फ एक सैनिक की मौत हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2019, 9:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तान (Pakistan) ने भारत के डिप्टी हाईकमिश्नर गौरव आहलूवालिया (Deputy High commissioner Gaurava Ahluwalia) को सीमा पर हुई गोलीबारी के बीच तलब किया है. बता दें कि रविवार को दोनों देशों के बीच चल रही झड़पें बढ़ गई थीं.

सूत्रों के मुताबिक रविवार की सुबह भारतीय सेना (Indian Army) ने पाकिस्तान (Pakistan) के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में आने वाले तंगधार सेक्टर के इलाके में कुछ आतंकी कैंपों को निशाना बनाया. यह कदम भारतीय सेना ने पाकिस्तानी आर्मी के भारतीय इलाके में घुसपैठ (Infiltration) कराने के प्रयासों के जवाब में किया गया.

तंगधार सेक्टर से आतंकी घुसाने की फिराक में थी पाक सेना
भारतीय सेना के एक अधिकारी ने बताया पाकिस्तानी सेना ने अकारण ही सीजफायर का उल्लंघन शुरू कर दिया था. अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान ने ऐसा तंगधार सेक्टर (Tangadhar sector) से भारतीय इलाके में आतंकियों को घुसाने के लिए किया था.

सूत्रों के मुताबिक इसके बाद भारतीय सेना ने अपनी आर्टिलरी बंदूकों का उस पार बने कैंपों को निशाना बनाने के लिए इस्तेमाल किया. और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में नीलम घाटी (Neelam Valley) इलाके चार आतंकी टेरर कैंप्स को निशाना बनाकर नष्ट कर दिया. यहां पर लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को ट्रेनिंग दी जाती थी.

सूत्रों ने यह भी बताया कि इस दौरान चार से पांच पाकिस्तानी सैनिकों की जान भी गई और कई घायल हुए और एक दर्जन आतंकी भी इस एक्शन में मारे गए.

पाकिस्तान ने किया इनकार, कहा- सिर्फ एक सैनिक मारा गया
Loading...

भारतीय सेना ने पीओके (PoK) के जूरा, अथुमकाम और कुंडलसाही पर भी तोपों की मदद से लॉन्चपैड को निशाना बनाया.

हालांकि पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर (Maj Gen Asif Ghafoor) ने भारतीय सरकार के दावों से इनकार किया है और ट्वीट किया है कि झड़पों के दौरान पाकिस्तान में सिर्फ एक सैनिक और तीन नागरिकों की जान गई है. जबकि दो अन्य सैनिक और पांच नागरिकों को चोटें आई हैं. उन्होंने इस कार्रवाई को अकारण ही सीजफायर का उल्लंघन कहा है. उन्होंने यह भी आरोप लगाया है, "भारत लगातार नागरिकों (पाकिस्तान के) को निशाना बना रहा है."

यह भी पढ़ें : भारतीय सेना ने PoK में टेरर कैंप्स किए तबाह, जैश और हिजबुल के 35 आतंकी ढेर, 6 पाक सैनिक की भी मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 5:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...