होम /न्यूज /दुनिया /बाजवा की विदाई तय, पाकिस्तान को अगले महीने मिलेगा नया सेना प्रमुख

बाजवा की विदाई तय, पाकिस्तान को अगले महीने मिलेगा नया सेना प्रमुख

Pakistan News: पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि देश को अगले महीने नया सेना प्रमुख मिल जाएगा. (File-twitter)

Pakistan News: पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि देश को अगले महीने नया सेना प्रमुख मिल जाएगा. (File-twitter)

Pakistan Army Story: पाकिस्तान में अगले साल आम चुनाव तय समय पर होंगे. इसके साथ ही देश को अगला सेना प्रमुख अगले महीने ही ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पाकिस्तान में आम चुनाव अगले साल तय समय पर होंगे
देश के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने की अहम घोषणा
जनरल कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल नवंबर में समाप्त

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने बुधवार को कहा कि देश में आम चुनाव 2023 में तय कार्यक्रम के अनुसार होंगे. कानून और संविधान के तहत अगले महीने नए सेना प्रमुख की नियुक्ति की जाएगी. निवर्तमान सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल नवंबर के अंत में समाप्त होने जा रहा है. इससे पहले प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ नए सेना प्रमुख की नियुक्ति की कवायद में जुट गए हैं.

पिछले महीने, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने जल्द चुनाव कराने का आह्वान करते हुए कहा था कि नई सरकार चुने जाने तक जनरल बाजवा को एक और सेवा विस्तार दिया जाना चाहिए. आसिफ ने बुधवार को मीडिया से कहा कि नवंबर में कानून और संविधान के तहत नए सेना प्रमुख की नियुक्ति की जाएगी. जबकि, 2023 में जब मौजूदा नेशनल असेंबली का कार्यकाल खत्म हो जाएगा, तब निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार चुनाव कराए जाएंगे.

बाजवा छह साल से पाकिस्तानी सेना के शीर्ष पद पर आसीन हैं. उन्हें 2016 में नियुक्त किया गया था. लेकिन, तीन साल के कार्यकाल के बाद 2019 में खान की तत्कालीन सरकार ने उनका कार्यकाल तीन साल के लिए और बढ़ा दिया था.

Tags: Pakistan news, World news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें