• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • इमरान खान का फोन हो रहा टैप? पाकिस्तान ने भारत पर लगाया नया आरोप

इमरान खान का फोन हो रहा टैप? पाकिस्तान ने भारत पर लगाया नया आरोप

पाकिस्तानी मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार हैक किए गए फोन में इमरान खान का भी फोन है.  (AP)

पाकिस्तानी मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार हैक किए गए फोन में इमरान खान का भी फोन है. (AP)

पाकिस्‍तान (Pakistan) के सूचना प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि उनका देश प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के फोन की भारत से हैकिंग के मुद्दे पर और ज्‍यादा डिटेल की प्रतीक्षा कर रहा है.

  • Share this:
    इस्‍लामाबाद. पाकिस्‍तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के फोन की इजरायली सॉफ्टवेयर पेगासस (Pegasus Software) के जरिए कथित रूप से जासूसी होने के खुलासे से पाकिस्‍तान भड़क उठा है. पाकिस्‍तान ने भारत पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह इस मुद्दे को जरूरी मंचों पर उठाएगा. पाकिस्‍तान के सूचना प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि उनका देश प्रधानमंत्री इमरान खान के फोन की भारत से हैकिंग के मुद्दे पर और ज्‍यादा डिटेल की प्रतीक्षा कर रहा है.

    ट्वीट कर जताई थी चिंता
    इससे पहले फवाद चौधरी ने ट्वीट कर इस मुद्दे पर चिंता जताई थी. उन्होंने कहा था, ‘भारत सरकार द्वारा इजरायली सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करते हुए पत्रकारों, विपक्षी नेताओं और राजनेताओं की जासूसी करने की खबरें चिंताजनक हैं.’ पाकिस्तानी मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार हैक किए गए फोन में इमरान खान का भी फोन है. पाकिस्तान के डॉन अखबार के मुताबिक भारत के कम से कम एक हजार नंबर सर्विलांस लिस्ट में थे. इनमें कई सौ नंबर पाकिस्तान के हैं. इन्हीं में से एक नंबर इमरान खान का भी था.

    क्या चीन कर रहा पाकिस्तान से किनारा, आतंकी ब्लास्ट के बाद रोका CPEC प्रोजेक्ट पर काम



    चौधरी ने कहा कि जैसे ही इमरान खान के फोन की हैकिंग का पूरा डिटेल आने पर इसे उचित मंचों पर उठाया जाएगा. एक दावे के मुताबिक भारत समेत कई देशों की सरकारों ने 150 से ज्‍यादा पत्रकारों, मानवाधिकार कार्यकर्ताओं और अन्‍य ऐक्टिविस्‍ट्स की जासूसी कराई है.

    Pok की चुनावी रैली में इमरान ने खुद को बताया 'कश्मीरियों का ब्रांड एम्बेसडर'

    सर्विलांस की लिस्ट में शामिल
    डॉन अखबार में द पोस्ट के हवाले से दावा किया गया है कि भारत के कम से कम एक हजार नंबर सर्विलांस लिस्ट में शामिल थे जबकि पाकिस्तान के कई सौ नंबर भी इसमें थे. इनमें से एक नंबर ऐसा था जिसका इस्तेमाल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी करते थे. हालांकि, पोस्ट ने यह साफ नहीं किया है कि इमरान के नंबर को हैक करने की कोशिश सफल रही या नहीं. (एजेंसी इनपुट)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज