Home /News /world /

पाकिस्तान में ड्यूटी से लौट रही ट्रांसजेंडर को किया किडनैप, फिर गैंगरेप

पाकिस्तान में ड्यूटी से लौट रही ट्रांसजेंडर को किया किडनैप, फिर गैंगरेप

प्रतीकात्मक फोटो.

प्रतीकात्मक फोटो.

Pakistan Transgender Gangrape: पाकिस्तानी ट्रांसजेंडर कार्यकर्ता कामकाजी वर्ग की बस्तियों और बाजारों को ढहाए जाने से रोकने संबंधी मुहिम चला रही थी. जलवायु मार्च नाम से एक कैंपेन के आयोजन से एक दिन पहले कथिततौर पर उनका अपहरण कर उसके साथ हैवानियत किया गया. सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह के कार्यालय के ट्वीट के अनुसार, शाह ने मामले का संज्ञान लिया है और पुलिस महानिरीक्षक को मामले की जांच करने और एक रिपोर्ट जमा कराने का आदेश दिया है.

अधिक पढ़ें ...

    इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) के कराची में एक ट्रांसजेंडर (Pakistan Transgender Gangrape) कार्यकर्ता के साथ हैवानियत का मामला सामने आया है. जियो न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक, ड्यूटी से लौट रही ट्रांसजेंडर को पहले कुछ लोगों ने किडनैप कर लिया. फिर झाड़ियों में ले जाकर उसके साथ हैवानियत की. मामला 11 दिसंबर का है. गैंगरेप की पुष्टि मंगलवार को हुई है.

    रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तानी ट्रांसजेंडर कार्यकर्ता कामकाजी वर्ग की बस्तियों और बाजारों को ढहाए जाने से रोकने संबंधी मुहिम चला रही थी. जलवायु मार्च नाम से एक कैंपेन के आयोजन से एक दिन पहले कथिततौर पर उनका अपहरण कर उसके साथ हैवानियत किया गया. शहर में कराची बचाओ तहरीक (केबीटी) के बैनर तले हुए ‘पीपुल्स क्लाइमेट मार्च’ के आयोजकों ने रविवार को एक बयान में कहा कि मार्च के बारे में जानकारी हासिल करने आए कुछ लोगों ने इस मार्च की एक आयोजक का शनिवार को अपहरण किया और उससे दुष्कर्म किया.

    TTP का ये फैसला बना इमरान खान के गले की फांस, पाकिस्तान में बढ़ेंगे आतंकी हमले

    केबीटी ने एक ट्वीट में बताया कि यह घटना उस समय हुई, जब कार्यकर्ता मार्च से एक दिन पहले संगठनात्मक बैठक में भाग लेने के बाद नजीमाबाद स्थित अपने घर लौट रही थी. केबीटी ने आरोप लगाया कि पुलिस पीड़िता के खिलाफ हिंसा में शामिल थी. जेंडर इंटरएक्टिव एलायंस (जीआईए) में ‘हिंसा मामले की प्रबंधक’ शहजादी राय ने मीडिया को बताया कि केबीटी कार्यकर्ता बहुत डर गई है और वह शिकायत दर्ज नहीं कराना चाहती थी.

    ओमिक्रॉन की दस्तक के बाद हड़कंप में पाकिस्तान, अब उठाएगा ये कदम

    सरकार ने दिए जांच के आदेश
    सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह के कार्यालय के ट्वीट के अनुसार, शाह ने मामले का संज्ञान लिया है और पुलिस महानिरीक्षक को मामले की जांच करने और एक रिपोर्ट जमा कराने का आदेश दिया है. मानवाधिकार मंत्रालय ने भी घटना का संज्ञान लेते हुए कहा कि उसके समलैंगिक अधिकार विशेषज्ञ पीड़िता के अभिभावक के संपर्क में हैं.

    Tags: Gangrape, Imran khan, Pakistan, Transgender

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर