दाऊद के करीबी जाबिर मोतीवाला के प्रत्यर्पण की राह में रोड़ा अटका रहा पाकिस्तान!

पाकिस्तान नहीं चाहता कि जाबिर मोतीवाला अमेरिका को सौंपा जाए, क्योंकि उसे दाऊद के साथ पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के रिश्ते उजागर होने का खतरा है.

News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 11:52 AM IST
दाऊद के करीबी जाबिर मोतीवाला के प्रत्यर्पण की राह में रोड़ा अटका रहा पाकिस्तान!
पाकिस्तान को डर है कि कहीं दाऊद के साथ उसके रिश्ते को खुलासा नहीं हो जाए.
News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 11:52 AM IST
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के खास गुर्गे जाबिर मोतीवाला को बचाने के लिए पाकिस्तान पूरी जोर आजमाइश कर रहा है. पाकिस्तान को डर सता रहा है कि मोतीवाला का प्रत्यर्पण हो गया तो दुनिया के सामने उसकी पोल खुल जाएगी. इसलिए लंदन स्थित पाकिस्तान के राजनयिक पुरजोर कोशिश कर रहे हैं कि जाबिर मोतीवाला का अमेरिका को प्रत्यर्पण रोका जाए.

वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में प्रत्यर्पण की याचिका पर सुनवाई के दौरान पाकिस्तानी राजनयिकों ने दलील दी कि मोतीवाला गंभीर अवसाद से ग्रस्त है और वह मनी लॉन्डिंग, ड्रग तस्करी और अंडरवर्ल्ड अपराधों से जुड़े मामलों में अमेरिका जाने की स्थिति में नहीं है. दलील में यह भी कहा गया कि वह कई बार खुदकुशी की कोशिश कर चुका है.

2018 में लंदन में किया गया था गिरफ्तार
बता दें कि दाऊद इब्राहिम के खास माने जाने वाले जाबिर मोतीवाला को अमेरिकी खुफिया एजेंसी एफबीआई के इनपुट्स पर 2018 में लंदन में गिरफ्तार किया गया था. ब्रिटेन सरकार से अमेरिका अब उसके प्रत्यर्पण की मांग कर रहा है, लेकिन पाकिस्तान उसे बचाने की हर संभव कोशिश कर रहा है.

ISI के साथ रिश्ते का खुलासा होने का डर
भारतीय एजेंसियों के सूत्रों से मिली खबर के अनुसार, पाकिस्तान नहीं चाहता कि मोतीवाला अमेरिका को सौंपा जाए, क्योंकि उसे दाऊद के साथ पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के रिश्ते उजागर होने का खतरा है.

दाऊद घोषित हो चुका है वैश्विक आतंकवादी
Loading...

मुंबई ब्लास्ट के आरोपी दाऊद इब्राहिम को अमेरिका अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करी और पाकिस्तान समर्थिक आतंकवादी संगठनों को मदद पहुंचाने के आरोप में वैश्विक आतंकवादी का दर्जा दे चुका है.

ये भी पढ़ें- प्रत्यर्पण के खिलाफ अर्जी दायर कर सकता है माल्या, कोर्ट में बोला- भारत सरकार ने लगाए झूठे आरोप

लूटा धन वापस कर दें तो नवाज और जरदारी छोड़ सकते हैं देश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 3, 2019, 11:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...