होम /न्यूज /दुनिया /

पाकिस्तान: हिंदू मंदिर से कीमती सामान चोरी, पुलिस ने 4 को किया गिरफ्तार

पाकिस्तान: हिंदू मंदिर से कीमती सामान चोरी, पुलिस ने 4 को किया गिरफ्तार

पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. (फाइल फोटो)

पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. (फाइल फोटो)

पाकिस्तान ( Pakistan) में पुलिस ने कराची (Karachi) में स्थित एक हिंदू मंदिर से कथित तौर पर आठ मूर्तियों और भगवान हनुमान की गदा समेत अन्य कीमती सामान चोरी करने के आरोप में बृहस्पतिवार को चार लोगों को गिरफ्तार किया.

हाइलाइट्स

पाकिस्‍तान के हिंदू मंदिर में हुई चोरी
पुलिस ने किया 4 लोगों को गिरफ्तार
मंदिर से कीमती सामान हुआ था चोरी

इस्लामाबाद.  पाकिस्तान ( Pakistan) में पुलिस ने कराची (Karachi) में स्थित एक हिंदू मंदिर से कथित तौर पर आठ मूर्तियों और भगवान हनुमान की गदा समेत अन्य कीमती सामान चोरी करने के आरोप में बृहस्पतिवार को चार लोगों को गिरफ्तार किया. ‘डॉन’ अखबार की एक रिपोर्ट के मुताबिक कराची के ल्यारी इलाके में स्थित मंदिर से चोरी सामान को बाद में कबाड़ के खरीदारों को बेच दिया गया. ‘डॉन’ ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) आसिफ अहमद भुगियो के हवाले से कहा, ‘संदिग्ध स्थानीय अपराधी थे, जिन्होंने पिछले महीने मंदिर से मूर्तियों, हनुमान की गदा जैसे कीमती सामान चुराए थे और बाद में उन्हें कबाड़ के खरीदारों को बेच दिया था.’

उन्होंने बताया कि करीब आठ मूर्तियां, भगवान हनुमान की गदा और पूजा की अन्य वस्तुएं चोरी हो गयी हैं. पुलिस ने चोरी के सामान के दो खरीदारों सैफुद्दीन और जकारिया अनवर को भी गिरफ्तार किया था और उनकी हिरासत से सामान बरामद किया था. गौरतलब है कि विभिन्न अवसरों पर यहां अल्पसंख्यक समुदायों के मंदिरों और अन्य धार्मिक संस्थानों पर हमले हुए हैं. पिछले साल अगस्त में मुस्लिम भीड़ के एक समूह ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक हिंदू मंदिर पर हमला किया उसके कुछ हिस्सों को जला दिया था और मूर्तियों को भी नुकसान पहुंचाया था.

Tags: Hindu Temple, Karachi, Pakistan

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर