पाक ने केबल संचालकों को दी चेतावनी, न करें भारतीय चैनलों का प्रसारण

भाषा
Updated: August 22, 2019, 9:51 PM IST
पाक ने केबल संचालकों को दी चेतावनी, न करें भारतीय चैनलों का प्रसारण
पाकिस्तान ने लाहौर क्षेत्र के केबल टीवी संचालकों को भारतीय चैनलों और सामग्री का प्रसारण नहीं करने की चेतावनी दी है. (सांकेतिक तस्वीर)

पेमरा ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि अगर केबल संचालकों ने पाकिस्तान (Pakistan) के उच्चतम न्यायालय (High Court) के आदेशों का उल्लंघन किया तो प्राधिकरण किसी लाइसेंसधारक को नहीं छोड़ेगा.

  • Share this:
पाकिस्तान (Pakistan) के इलेक्ट्रॉनिक मीडिया (Electronic Media) पर निगरानी रखने वाली संस्था ने लाहौर क्षेत्र के केबल टीवी संचालकों को भारतीय चैनलों और सामग्री का प्रसारण नहीं करने की चेतावनी दी है. कुछ दिन पहले ही भारतीय कलाकारों वाले विज्ञापनों के प्रसारण पर रोक लगाई गई थी.

द न्यूज की खबर के अनुसार पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकार (पेमरा) के अध्यक्ष मुहम्मद सलीम बेग ने मंगलवार को कहा कि अगर केबल ऑपरेटर भारतीय चैनलों का प्रसारण करते रहे तो कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

पेमरा ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि अगर केबल संचालकों ने पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय (High Court) के आदेशों का उल्लंघन किया तो प्राधिकरण किसी लाइसेंसधारक को नहीं छोड़ेगा और ऐसे नेटवर्क संचालकों पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी.

पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय ने अक्टूबर 2018 में देश में टीवी चैनलों पर भारतीय सामग्री के प्रसारण पर रोक लगाई थी.

पेमरा की यह कार्रवाई इस महीने की शुरूआत में भारत के जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करने के फैसले की प्रतिक्रिया में पाकिस्तान द्वारा घोषित कदमों की श्रृंखला में ताजा कदम है.

ये भी पढ़ें: अब फ्रांस से पाकिस्तान को झटका, कहा 'कश्मीर अंतरराष्ट्रीय मसला नहीं'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 9:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...